trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01566714
Home >>Uttar Pradesh

अफजाल अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, 14 फरवरी को जिरह के लिए आमने-सामने होंगे BSP सांसद और पुराने विवेचक

Krishnanand Rai Murder Case: 29 नवंबर, 2005 को बीजेपी के मोहम्दाबाद सीट से तत्कालीन विधायक कृष्णानंद राय समेत कुल 7 लोगों की हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
अफजाल अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, 14 फरवरी को जिरह के लिए आमने-सामने होंगे BSP सांसद और पुराने विवेचक
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 10, 2023, 11:12 PM IST

गाजीपुर : गाजीपुर के बहुजन समाज पार्टी से सांसद अफजाल अंसारी की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं. शुक्रवार को सांसद अफजाल अंसारी की गाजीपुर के गैंगस्टर कोर्ट में पेशी हुई. उसके बाद मीडिया से बचते हुए पिछले दरवाजे से निकल गए. 

विवेचक को कोर्ट में तलब करने की मांग 
पूरे मामले में एडीजीसी क्रिमिनल गैंगस्टर कोर्ट नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि गैंगस्टर मामले में आज अभियुक्त अफजाल अंसारी कोर्ट में आए थे और धारा 313 सीआरपीसी के तहत कार्यवाही होनी थी, लेकिन 311 के तहत उन्होंने  कोर्ट के सामने एक प्रार्थना पत्र दिया है. इसमें मांग की है कि केस के विवेचक सूर्य प्रकाश यादव को फिर से कोर्ट में जिरह के लिए तलब किया जाए. क्योंकि उनसे कुछ जिरह बाकी रह गई है. 

14 फरवरी को होगी पेशी 
इसको कोर्ट ने मान लिया और अगली तारीख 14 फरवरी यानी 4 दिन बाद की दे दी है. एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि अफजाल अंसारी पर कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की हत्या में गैंगस्टर का मुकदमा लंबित है और उसी में उनकी पेशी अगले 14 फरवरी को फिर होगी. 

यह है पूरा मामला 
बता दें कि 29 नवंबर, 2005 को बीजेपी के मोहम्दाबाद सीट से तत्कालीन विधायक कृष्णानंद राय समेत कुल 7 लोगों की हत्या कर दी गई थी. दरअसल, कृष्णानंद राय भांवरकोल ब्लॉक के सियाड़ी गांव में आयोजित एक स्थानीय क्रिकेट प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाए गए था. वह मैच का उद्घाटन कर वापस आ रहे थे, तभी बसनिया चट्टी के पास पहले से घात लगाए हमलावरों ने उनके काफिले पर ऑटोमैटिक रायफल एके-47 से फायर झोंक दिया था. इसमें 500 राउंड गोली दागी गई. 

UP GIS 2023: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा- लक्ष्य से भी ज्यादा निवेश के प्रस्ताव मिले

Read More
{}{}