trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01315614
Home >>Uttar Pradesh

खोजो तो जानें: बताइए फोटो में 3 पैर वाले कितने घोड़े हैं? 20 सेकंड में हो जाएगा आंखों का टेस्ट

Spot 3 Legged Horses in Picture: इस तस्वीर में आपको 3 पैर वाले घोड़ों को ढूंढना है. इनकी संख्या ज्यादा भी हो सकती है और कम भी... चलिए आपकी आंखों का टेस्ट लेते हैं.... 

Advertisement
खोजो तो जानें: बताइए फोटो में 3 पैर वाले कितने घोड़े हैं? 20 सेकंड में हो जाएगा आंखों का टेस्ट
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 23, 2022, 03:30 PM IST

Picture Puzzle: अपनी आंखों, अपने दिमाग और अपनी तार्किक क्षमता का टेस्ट हमेशा लेते रहना चाहिए. जब भी कभी आप फ्री हों तो ऐसी पहेलियां सॉल्व करते रहनी चाहिए, जो आपको चैलेंज करें. ऐसा करने में आपको मजा तो आएगा ही, साथ ही कॉनसंट्रेशन लेवल और कॉमन सेंस का भी टेस्ट हो जाएगा. इसके लिए हम आपके सामने एक ऐसा ही पिक्चर पज़ल लेकर आए हैं, जो देखने में तो बहुत आसान है, लेकिन सॉल्व करने में मुश्किल. 

20 सेकंड का है समय, खोज निकाले ये घोड़े
यह एक ब्रेन टीज़र है, जिसमें आपको एक खूब सारे दौड़ते हुए घोड़े दिख रहे हैं. अब आपको यह पता लगाना है कि इनमें कितने घोड़े ऐसे हैं, जिनकी केवल 3 टांगें हैं. आंखें गड़ाइए और ढूंढकर निकालिए. इसके लिए आपके पास केवल 20 सेकंड हैं. अगर 20 सेकंड के अंदर-अंदर आपने सभी घोड़ों को ढूंढ लिया तो आपके आईक्यू लेवल को सलाम होगा. 

कम लोग ही पूरा कर पाए चैलेंज
कई लोगों ने इस चैलेंज को ट्राई करने की कोशिश की, लेकिन कम ही लोग 3 पैर वाले घोड़ों की सटीक संख्या बता पाए. आप भी ट्राई करें आपकी नजरें कितनी तेज हैं. 

क्या आपको मिल गए सारे घोड़े?

एक और बार कर लें काउंट... शायद कुछ छूट गए हों...

श्योर हैं, सारे 3 टांग वाले घोड़े ढूंढ लिए?

तो चलिए करते हैं पता क्या है तीन टांग वाले घोड़ों की संख्या...

कितने घोड़े मिले? 8.. 9.. या 10...

टोटल इतने हैं तीन पैर वाले घोड़े
जाहिर है कि इस फोटो को बनाने वाले ने इसे ऐसा बनाया है कि आप कंफ्यूज हो जाएं. तो अब हम बताते हैं, इस फोटो में कितने घोड़े हैं. अगर आपने पूरे 11 घोड़े ढूंढ निकाले हैं, तो आपने यह चैलेंज जीत लिया है. वहीं, अगर 9-10 ही ढूंढ पाए तो थोड़ी और मेहनत की जरूरत है.

यह है आंसर: 

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

 

Read More
{}{}