trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01771058
Home >>Uttar Pradesh

Kaushambi News: कौशांबी में अतीक अहमद का मामला गरमाया, भरी पंचायत में पत्नी को दिया तीन तलाक

Kaushambi: यूपी के कौशांबी में अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का मामला गरमाया हुआ है. यहां अतीक ने भरी पंचायत में अपनी पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया. इस दौरान पिता अतीक ने तीन तलाक न देने की गुहार लगाता रहा मगर उसने उनकी एक न सुनी. पुलिस ने अतीक समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

Advertisement
Kaushambi Triple Talaq Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2023, 04:00 PM IST

अली मुक्ता/कौशांबी: सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ तीन तलाक (Triple Talaq) को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. सरकार ने इसके लिए भी कानून बनाया है, मगर ऐसे मामले अभी भी सामने आ रहे हैं. ऐसे ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी से सामने आया है. बताया जा रहा है यहां भरी पंचायत में पिता के सामने शख्स ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. इस दौरान मजबूर पिता दामाद से तलाक नहीं देने की गुहार लगता रहा, मगर दामाद ने उसकी एक न सुनी. दहेज के लिए तीन तलाक मिलने पर पीड़िता ने थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने आरोपित शौहर समेत छह लोगों पर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक कड़ाधाम कोतवाली के सिपाह कोठी घोसियाना गांव के रहने वाले मोहम्मद जव्वाद मजदूरी कर परिवार का पेट भरते हैं. उन्होंने अपनी बेटी सबा बानो का निकाह तीन साल पहले बागवंशी अलावलपुर टिकरी गांव के रहने वाले अतीक अहमद के साथ किया था. शुरू से ही ससुराल पक्ष के लोग निकाह में मिले दहेज से संतुष्ट नहीं थे. बताया जा रहा है कि निकाह के कुछ दिन बाद से ही पति के साथ ससुराल वाले पांच लाख रुपये अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर महिला को मारने-पीटने लगे. साल भर पहले ससुरालियों ने महिला जिंदा जलाने की धमकी देकर घर से निकाल दिया था. 

Bahraich News: बहराइच में मामूली बात पर पति हुआ आगबबूला, मेहमानों के सामने पत्नी को उतारा मौत के घाट

भरी पंचायत में दिया तीन तलाक

बिरादरी की पंचायत के बाद महिला दोबारा ससुराल जाकर रहने लगी, लेकिन ससुरालियों के स्वभाव में बदलाव नहीं हुआ. महीने भर पहले ससुरालियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. आज दोनों परिवार के बीच फिर पंचायत हुई. भरी पंचायत में युवक विवाहिता को तीन तलाक देकर चला गया. मजबूर पिता दामाद के आगे हाथ जोड़ कर तीन तलाक नहीं देने की विनती करता रह गया. इसके बाद पीड़िता पिता के साथ कोतवाली पहुंची और पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने आरोपी पति, सास, ससुर समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Read More
{}{}