trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01286314
Home >>Uttar Pradesh

कासगंज: इंस्पेक्टर की पत्नी का सुसाइड या मर्डर? साली ने लगाया दूसरी शादी का आरोप, अब निलंबित

Kasganj Inspector Suspended: खबर आई थी कि कासगंज के इंस्पेक्टर की पत्नी ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया था, लेकिन अब मृतका के परिजनों का आरोप है कि इंस्पेक्टर विवेक ने दूसरी शादी करने के बाद अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. पढ़ें खबर-

Advertisement
कासगंज: इंस्पेक्टर की पत्नी का सुसाइड या मर्डर? साली ने लगाया दूसरी शादी का आरोप, अब निलंबित
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 03, 2022, 12:10 PM IST

गौरव तिवारी/कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार देर रात पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी की मौत हो गई. बताया गया कि पत्नी ने ही देसी 315 बोर के अवैध तमंचे से खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया है. हालांकि, इस मामले में अब नया मोड़ आया है. दरअसल, घटना के बाद मौके पर पहुंची मृतक महिला की बहन ने इंस्पेक्टर पर ही आरोप लगाया है कि दूसरी शादी करने के चलते उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. 

Lekhpal Bharti Pariksha: नकल मामले से जुड़ी बड़ी खबर, आरोपी प्रिंसिपल और बेटे को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस

इंस्पेक्टर और पत्नी के बीच हुई थी तकरार
बीते मंगलवार को देर रात कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य पर तैनात प्रभारी निरीक्षक विवेक गुप्ता की पत्नी आरती ने तमंचे से खुद को गोली मार ली थी. पत्नी आरती इंस्पेक्टर पति विवेक गुप्ता के साथ थाना परिसर में ही रहती थी. जानकारी मिलते ही डीआईजी दीपक कुमार और कासगंज ऐसी बीबीजीटीएस मूर्ति, एडिशनल एसपी अनिल कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी पटियाली रामकृष्ण तिवारी मौके पर पहुंचे थे. मालूम हुआ कि किसी बात को लेकर दोनों के बीच में तकरार हुई थी, जिसके बाद पत्नी ने यह कदम उठा लिया. फायरिंग की आवाज़ सुन कई पुलिसकर्मी उनके घर की ओर दौड़े और देखा कि आरती छटपटा रही थी. कुछ ही समय में आरती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

साली का आरोप: पत्नी को परेशान करता था इंस्पेक्टर
आरती की मौत की जानकारी होते ही सुबह ही उसके परिजन औरैया के बिधूना से पुलिस के आवास पर पहुंच गए. इसके बाद मृतका आरती की बहन पूजा ने थाना सिकंदरपुर वैश्य पर तैनात प्रभारी निरीक्षक विवेक गुप्ता पर आरोप लगाए. पूजा ने बताया कि विवेक गुप्ता की शादी साल 2015 में उसकी बहन आरती से हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही इंस्पेक्टर विवेक अपनी पत्नी को परेशान करता था और दूसरी शादी करने की बात कहता था. 

Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी खरीदने का सबसे सही समय, 3 अगस्त को गिरे भाव

बहन पूजा का आरोप, विवेक ने आरती की हत्या की
वहीं, पूजा का आरोप है कि इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता ने बिना किसी को बताए दूसरी शादी कर ली. जब उसकी बहन को दूसरी शादी की जानकारी हुई तो भी उसने हालातों को समझा और लड़ाई नहीं की, समझौता कर लिया. पूजा ने यह आरोप भी लगाया है कि 28 जुलाई को ही विवेक अपनी पत्नी आरती को थाना सिकंदरपुर वैश्य लेकर आया था और इसके बाद मंगलवार रात को अवैध देसी तमंचे से उसे मार दिया.

इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता की बर्खास्तगी की मांग 
अब मृतका आरती की बहन पूजा ने प्रशासन से अपील की है कि आरोपी इंस्पेक्टर पर सख्त कार्रवाई की और पुलिस सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है. वहीं, मृतका की मां शशी प्रभा (पत्नी अशोक कुमार पोरवाल, निवासी बिधूना, जनपद औरैया) ने पुलिस में लिखित तहरीर दी है कि बीते 4-5 महीने से इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता ने कानपुर की निक्की यादव से दूसरी शादी कर ली है और इसी के चलते उनकी बेटी की हत्या की गई है. फिलहाल, एसपी ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है.

Azadi Ka Amrit Mahotsav: गांधी जी पर क्यों लगे भगत सिंह के साथ अन्याय करने के आरोप.. क्यों फेंका गया गांधी जी पर बम?

Read More
{}{}