trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02012972
Home >>Uttar Pradesh

Kanya Rashifal 2024: कन्या राशि के लोग सेहत के नजरिए से सावधान रहें, जानिए कैसा रहेगा साल 2024

Kanya Rashifal 2024 : कन्या राशि के जातक इस साल गुरुवार का व्रत रखना शुरू कर दें. गुरुवार को पीली वस्तुओं या बेसन के लड्डू का दान करें. शनिवार को काले कुत्ते और कौओं को रोटी खिलाएं और राहु के मंत्रों का जाप करें. इससे आपके लिए 2024 नई सौगात लेकर आएगा.

Advertisement
Kanya Rashifal 2024: कन्या राशि के लोग सेहत के नजरिए से सावधान रहें, जानिए कैसा रहेगा साल 2024
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 15, 2023, 10:09 PM IST

Kanya Rashifal 2024 : कन्या राशि के जातकों बहुत ही सादगी से रहना पसंद करते हैं. आज के दौर में भी यह भरोसेमंद साथी साबित होते हैं. दोस्ती के लिए यह किसी भी हद तक जा सकते हैं. आइए जानते हैं 2024 कन्या राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा.

राशि स्वामी : बुध
राशि नामाक्षर : टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो
आराध्य : श्री गणेश जी
भाग्यशाली रंग : हरा
राशि अनुकूल वार : बुधवार, शुक्रवार, शनिवार 

करियर में अप्रैल के बाद से मिलेगी सफलता
इस साल अपने मेहनत के दम पर नौकरी में आपको काफी सफलता मिलेगी. सैलरी तो नहीं बढ़ेगी लेकिन आपको नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. सप्तम स्थान का राहु आपके व्यवसाय में उतार चढ़ाव लेकर आएगा. बेहतर होगा नया बिजनेस शुरू न करें. अष्टमस्थ गुरु के प्रभाव से आपके कार्य क्षेत्र में गुप्त शत्रुओं द्वारा रुकावटें डाली जा सकती हैं, लेकिन अप्रैल के बाद गुरु ग्रह का गोचर नवम भाव में होने से स्थितियों में आशातीत सुधार होगा.

परिवार
चतुर्थ एवं द्वितीय स्थान पर गुरु के दृष्टि प्रभाव से आपके परिवार में सुख शांति आएगी. आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. सप्तम स्थान का राहु आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य तथा उसके साथ संबंधों में समस्याएं उत्पन्न करेगा या किसी कार्यवश आप अपने घर से दूर रह सकते हैं. अप्रैल तक संतान की शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें. अप्रैल के बाद समय अच्छा है. आपके बच्चों का भाग्योदय होगा तथा शिक्षा में वह बेहतर करेंगे.  नवविवाहित व्यक्तियों के घर पुत्री का जन्म होगा.

स्वास्थ्य के नजरिए से सावधानी बरतें
अष्टमस्थ गुरु और लग्न स्थान पर राहु की दृष्टि की वजह से आपके स्वास्थ्य में इस वर्ष उतार-चढ़ाव बना रहेगा. यदि पहले से कोई बीमारी है तो सावधानी बरतें. अप्रैल के बाद राशि स्थान पर गुरु की पंचम दृष्टि प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. मानसिक स्थिति बेहतर होगी. राशि में केतु के प्रभाव से आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा. 

आर्थिक स्थिति
अप्रैल 2024 के बाद नवम स्थान का गुरु आर्थिक समृद्धि लेकर आएगा. गुरु ग्रह का गोचर अनुकूल होने के कारण आपके धनागम में वृद्धि होगी. छठे भाव में शनि ग्रह का गोचर विदेश में नौकरी की संभावनाएं बन रही हैं. आपके सामने इनकम का नया जरिया आने वाला है.

इस साल गुरुवार का व्रत करें. गुरुवार को पीली वस्तुओं या बेसन के लड्डू का दान करें. शनिवार को काले कुत्ते और कौओं को रोटी खिलाएं और राहु के मंत्रों का जाप करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Read More
{}{}