trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01575034
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur: केसर पान मसाला फैक्ट्री में GST का छापा, टैक्स चोरी के मामले में कार्रवाई, खंगाले जा रहे दस्तावेज

कानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर में स्टेट जीएसटी की टीम ने केसर गुटखा की फैक्टरी में छापेमारी की है. .20 अफसरों की दो टीमों ने पान मसाला और तंबाकू फैक्टरी पर कार्रवाई शुरू की है..      

Advertisement
Kanpur: केसर पान मसाला फैक्ट्री में GST का छापा, टैक्स चोरी के मामले में  कार्रवाई, खंगाले जा रहे दस्तावेज
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Feb 17, 2023, 09:39 AM IST

कानपुर: कानपुर में राज्य एवं वस्तुकर एसआईबी की दो टीमों ने गुरुवार को ट्रांसपोर्टनगर स्थित केसर पान मसाला और तंबाकू की फैक्टरी में छापा मारा.  देर रात से शुरू जांच-पड़ताल शुरू हुई. ईडी की टीमों ने तमाम दस्तावेज जब्त किए हैं. पान मसाले और तंबाकू में टैक्स चोरी की शिकायतें लगातार विभाग के पास आ रहीं थी. केसर पान मसाले के कुछ वाहन पकड़े गए हैं। वाहनों के साथ ई-वे बिल और अन्य कागजात नहीं थे.

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित फैक्ट्री में GST की छापेमारी कई घंटे तक चली. जीएसटी टीमों को जांच के दौरान अनेकों दस्तावेज मिले जिनमें टैक्स चोरी से लेकर भ्रष्टाचार के तमाम सबूत भी मिले.  पान मसाला इकाइयों पर काफी लंबे समय बाद एसजीएसटी ने कार्रवाई की है. 

टैक्स चोरी के मामले में जीएसटी की छापेमारी
टीमों ने तमाम दस्तावेज जब्त किए हैं.गुरुवार देर रात तक  स्टॉक मिलान का काम भी चलता रहा.  पान मसाले और तंबाकू में टैक्स चोरी की शिकायतें लगातार विभाग के पास आ रहीं थीं. इसके बाद एसआईबी विंग ने वाहनों की जांच का अभियान चलाया.  टैक्स चोरी मामले में केसर पान मसाला फैक्ट्री में आयकर विभाग ने 75 करोड़ की काली कमाई भी पकड़ी. लिहाजा अधिकारियों ने मामले को पूरा संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दे दिए हैं अग्रिम कार्यवाही की जा रही है.

इसमें केसर पान मसाले के कुछ वाहन पकड़े गए हैं. जो व्हीकल पकड़े गए हैं उनके साथ ई-वे बिल और अन्य दस्तावेज नहीं पाए गए. कर चोरी के माल की सप्लाई के खुलासे के बाद अपर आयुक्त ग्रेड दो एसआईअी महेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर छापेमारी की कार्रवाई हुई. सूत्रों ने बताया कि ट्रांसपोर्टनगर स्थित एक फैक्टरी में पान मसाला और दूसरी में तंबाकू बनाती है.  फैक्टरियों में तैयार माल का भंडारण कम पाया गया.यहां पर मौजूद स्टॉक में अंतर मिला है. 

UP Weather Today: मौसम का यू टर्न, कोहरे-धुंध ने फिर दी दस्तक, बढ़ा ठंड का असर, यूपी के कुछ जिलों में चलेगी तेज हवाएं

ED Raid In UP: यूपी के कई शहरों में ईडी की छापेमारी, स्कॉलरशिप घोटाले का है मामला

WATCH: GST टीम की बड़ी कार्रवाई, कानपुर में केसर पान मसाला की फैक्ट्री पर मारा छापा

Read More
{}{}