trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01488264
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur News : कानपुर में आग लगने से बड़ा हादसा, अग्निकांड में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

Kanpur News : कानपुर में आग लगने से बड़ा हादसा,  फैक्ट्री में काम करने वाले तीन लोगों की दर्दनाक मौत 

Advertisement
Kanpur fire
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 16, 2022, 03:34 PM IST

कानपुर /श्याम तिवारी :  उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. साइकिल की गद्दी बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. इसमें जलकर तीन लोगो की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. आग की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

शार्ट सर्किट से फैक्ट्री मे लगी आग
फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर ने बताया की शार्ट सर्किट की वजह से प्लास्टिक के मिक्सचर में आग लग गई. फैक्ट्री में मौजूद लोगो ने आग भूझाने के उपकरण से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने और तेज़ी से विकराल रूप पकड़ लिया. जिसके चलते फैक्ट्री में फंसे लोगो को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. 

आग लगने के दौरान 11 कर्मचारी थे मौजूद 
बताया जा रहा है कि जिस समय फैक्ट्री की पहली और दूसरी मंज़िल में आग लगी, तब वहां पर 11 कर्मचारी काम कर रहे थे. आग की सूचना नजदीकी फायर ब्रिगेड में दी गई, शहर के कई फायर स्टेशन की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंची. बड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आग पर काबू पाया.

अस्पताल ले जाते हुए तीन कर्मचारियों से तोड़ा दम
आग बुझाने के बाद पुलिस ने इमारत में से सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला. इसमें से 6 लोग गंभीर रूप से झुलसे हुए थे. सबको तुरंत अस्पताल भिजवाया गया, अस्पताल ले जाते समय तीन कर्मचारियों नें तड़प कर दम तोड़ दिया.  अधिकारी आग लगने की सटीक वजह पता लगाने मे जुटे.आग लगने की सही वजह क्या है, ये जानने के लिए फायर ब्रिगड़े के अधिकारी मौके पर पहुंच कर पता लगाने में जुट गए हैं. हालांकि अधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं. 

 

Read More
{}{}