trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01365266
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur: स्कूल के मुस्लिम छात्रों ने किया ब्रेनवॉश, घर में नमाज पढ़ते पकड़ा गया हिन्दू छात्र, कॉपी में लिखीं सनसनीखेज बातें

Kanpur: पिछले साल से उसके व्यवहार में बदलाव आ रहा था. छात्र की कॉपियों में अल्लाह हू अकबर लिखा मिला...पढ़ें पूरा मामला

Advertisement
Kanpur: स्कूल के मुस्लिम छात्रों ने किया ब्रेनवॉश, घर में नमाज पढ़ते पकड़ा गया हिन्दू छात्र, कॉपी में लिखीं सनसनीखेज बातें
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 24, 2022, 01:20 PM IST

श्याम जी तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में धर्म परिवर्तन की कोशिश का एक अनोखा मामला सामने आया है जहां क्लास में पढ़ने वाले 3 छात्रों ने अपने साथ पढ़ने वाले छात्र का ब्रेनवाश कर दिया. जिसके चलते 11वीं का छात्र घर में नमाज पढ़ने लगा. परिजनों ने जब उसे डांटा तो वह घर छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने पिता की तहरीर पर तीनों आरोपी छात्रों पर मामला दर्ज कर लिया है. 

घर के कमरे में पढ़ता था नमाज
कानपुर दक्षिण के हनुमंत विहार थाना इलाके के संजय गांधी नगर में रहने वाले आइसक्रीम फैक्ट्री संचालक का बेटा किदवई नगर स्थित मदर टेरेसा स्कूल में पढ़ता है. उनका बेटा 11वीं का छात्र है. उनके मुताबिक पिछले साल से उसके व्यवहार में बदलाव आ रहा था. एक बार उन्होंने बेटे को घर के कमरे में नमाज करते हुए पकड़ लिया. जिस पर छात्र ने बताया कि साथ में पढ़ने वाले उसके दोस्त फैसल इकबाल, अब्दुल खान और मोहम्मद हारुन ने उसे इस्लाम के बारे में बताया है. वहीं छात्र की कॉपियों में अल्लाह हू अकबर लिखा मिला.

पिता के डांटने पर घर से भागा छात्र
उस समय स्कूल में शिकायत करने पर आरोपी छात्रों को डांट-फटकार कर मामला रफा-दफा हो गया. दो दिन पहले छात्र दोबारा घर में अंगोछा बिछा नमाज पढ़ते हुए दिखाई पड़ा. जिस पर पिता ने उसे फटकार लगाई. पिता की फटकार के बाद वह चुपचाप घर छोड़कर भाग निकला. 

राजस्थान में मिली लोकेशन
पिता ने मामले की जानकारी हनुमंत विहार थाना पुलिस को दी.  पुलिस ने छात्र का मोबाइल ट्रेस किया तो लोकेशन राजस्थान में मिली. इधर मामले की जानकारी होने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंच कर हंगामा किया. एसीपी विकास कुमार पांडे ने कहा कि परिजनों की तहरीर के आधार पर छात्र के तीन दोस्तों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस  के मुताबिक मामले में जो भी विधिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 24 सितंबर के बड़े समाचार

Rain Alert: यूपी में तेज बारिश से हाल बेहाल, Yellow अलर्ट के बाद कई जिलों में स्‍कूल बंद

 

 

 

Read More
{}{}