trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01697094
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur Dehat:'मेरी प्यारी डीएम बिटिया' दर्द बयां कर फफक पड़ी 77 वर्षीय वृद्धा, गले लगाकर डीएम ने सुनी व्यथा

Kanpur Dehat News: जिलाधिकारी नेहा जैन शिकायतों की सुनवाई कर रही थीं. इस दौरान 70 वर्षीय वृद्धा कुसुम सिंह एक पत्र लेकर पहुंची. पत्र की शुरुआत मेरी प्रिय डीएम बिटिया... से करते हुए वृद्धा ने अपनी पीड़ा बयां की थी.

Advertisement
Kanpur Dehat:'मेरी प्यारी डीएम बिटिया' दर्द बयां कर फफक पड़ी 77 वर्षीय वृद्धा, गले लगाकर डीएम ने सुनी व्यथा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 15, 2023, 05:35 PM IST

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: जिलाधिकारी नेहा जैन के सामने सोमवार की सुबह एक वृद्धा रोते हुए शिकायती पत्र लेकर पहुंची तो कुछ देर के लिए माहौल भावुक हो गया. डीएम ने पीड़ित वृद्धा को गले लगाते हुए आंसू पोछे और व्यथा सुनकर खुद भी भावुक हो गईं. उन्होंने एसडीएम भोगनीपुर को शिकायत निस्तारण के लिए निर्देशित किया और पीड़ित वृद्धा से खाना-पानी के लिए पूछकर भोगनीपुर सरकारी गाड़ी से भिजवाया.

दरअसल, निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के बाद सोमवार की सुबह जिलाधिकारी नेहा जैन जन शिकायतों की सुनवाई कर रही थीं. इस दौरान भोगनीपुर तहसील के मलासा ब्लॉक के धौकलपुर गांव की 70 वर्षीय वृद्धा कुसुम सिंह एक पत्र लेकर पहुंची. पत्र की शुरुआत मेरी प्रिय डीएम बिटिया... से करते हुए वृद्धा ने अपनी पीड़ा बयां की थी.

शराबी पति की अकल ठिकाने लगाने के लिए पत्नी ने किया ये काम, ये तरीका बिल्कुल नया

 

बताया कि पति छविनाथ सिंह कोलकाता में रहकर नौकरी करते थे और उनकी मृत्यु कैंसर की वजह से हो गई थी. इस दौरान के बेटे ने पति के नाम मलासा व महमूदपुर में दर्ज जमीन अपने नाम करवा ली. बेटा व बहू उसे खाना व खर्चा नहीं दे रहे हैं, उसे परेशान करते हैं. उसे पता चला कि पति की कुछ जमीन गिरदो गांव के हार में है. पति के नाम जमीन को उसके नाम करने के लिए गुहार लगाते हुए लेखपाल हरिराम को व्यथा बताई. उसने तहसील बुलाया और बहाना बनाकर टरका दिया. मेरी अच्छी सी बिटिया आपसे अनुरोध है कि मेरी मदद करें.

निकाय चुनाव में अधिकारियों पर एक्शन पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार से की ये डिमांड

 

ये पत्र डीएम को देते हुए वृद्धा फफक कर रो पड़ीं. इस पर डीएम भी भावुक हो गईं और उसे पास बुलाकर गले लगाते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने वृद्धा से कहा कि अम्मा कुछ खा लो तो वृद्धा ने कहा कि हम खाना और पानी साथ लाई हैं, खा लेंगे. डीएम ने बताया कि प्रार्थना पत्र पर एसडीएम भोगनीपुर को निर्देशित करते हुए वृद्धा को भिजवाया गया है.

Read More
{}{}