trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01491004
Home >>Uttar Pradesh

Balwant Singh Murder case: पूरे मामले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को आगे आकर दिलाना होगा इंसाफ, जानिए बलवंत की पत्‍नी ने पत्र में और क्‍या लिखा

बलवंत सिंह की पत्‍नी शालिनी ने सपा अध्‍यक्ष को लिखा पत्र. साथ ही शालिनी ने चेतावनी दी है कि अगर 2 दिन में सभी पुलिसकर्मी गिरफ्तार नहीं हुए तो CM आवास के बाहर करूंगी आत्‍मदाह. 

Advertisement
Balwant Singh Murder case: पूरे मामले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को आगे आकर दिलाना होगा इंसाफ, जानिए बलवंत की पत्‍नी ने पत्र में और क्‍या लिखा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 18, 2022, 03:54 PM IST

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात : यूपी के कानपुर देहात में पुलिस बर्बरता का शिकार हुए बलवंत की पत्नी शालिनी ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. शालिनी ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को एक पत्र लिखा है. इसमें लिखा है कि अखिलेश आएं और उनकी आवाज उठाएं. बलवंत की पत्नी शालनी ने चेतावनी दी है कि अगर 20 दिसंबर तक सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वह लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह करेंगी. शालिनी ने कहा कि अब उनके जीने का कोई मकसद नहीं है. अगर कोई मकसद है तो वह सिर्फ बलवंत के हत्यारों को सजा दिलाना. 

बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतारा 
बता दें कि कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत लालपुर सराय गांव में रहने वाले व्यापारी बलवंत की पुलिस बर्बरता के चलते मौत हो गई थी. शालिनी ने कहा कि उनके पति के साथ पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की. इतना ही नहीं हाथ पैर उंगलियां तोड़ दीं. पहले उंगलियां में छेद किया गया और फिर तोड़ दी गई. उन्हें बड़ी बेरहमी के साथ मारा गया है. मरने से पहले वह बहुत तड़पे होंगे. बहुत चीखे होंगे और चिल्लाए होंगे. उनके शरीर पर हर जगह चोट के निशान थे. 

बलवंत की गाड़ी का एक्‍सीडेंट करवाया 
बलवंत के दोनों हाथ पैर में भी कटे के निशान थे, उन्हें बांधकर पुलिस वालों ने मारा है. उनके ऊपर हजारों लाठियां बरसाई है. साथ ही घुटनों में करंट भी लगाया था. बाद में पुलिस ने सबकुछ छिपाने के लिए तमाम प्रयास कीजिए. जेसीबी से एक गड्ढा भी खुदवाया जिसमें शव को दफनाने का प्रयास किया गया. जब वह बात नहीं बनी तो उन्होंने उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट कराकर दूर खड़ाकर दिया कि पूरे मामले को हादसे का रूप दिया जा सके. लेकिन पुलिस की हरकतों की तस्‍वीरें कैमरे में कैद हो गई. 

WATCH: सर्दी से बचाव के चक्कर में चली गई पति-पत्नी की जान

पुलिस ने पीएम रिपोर्ट भी नहीं सौंपी 
शालिनी का कहना है कि पूरे मामले में पुलिस लगातार लापरवाही बरत रही है. अभी तक उन्हें बलवंत के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी नहीं सौंपी गई है. शालिनी ने कहा कि अगर 2 दिन के अंदर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह कर लेंगी. 

Read More
{}{}