trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01441826
Home >>Uttar Pradesh

जौनपुर: सैदपुर गांव में करोड़ों रुपये में बना नहर चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, अधिकारी बोलते हैं-हम नहीं हैं खाली

Jaunpur Samachar: किसान का आरोप है कि इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा कि क्या आपके लिए खाली बैठे हैं. जब समय मिलेगा तब सही कराएंगे.

Advertisement
जौनपुर: सैदपुर गांव में करोड़ों रुपये में बना नहर चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, अधिकारी बोलते हैं-हम नहीं हैं खाली
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 15, 2022, 03:24 PM IST

अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का एक नहर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. दस महीने पहले करोड़ों की लागत से बना नहर टूट कर खराब हो गया है. नहर और माइनर टूटने से पूरा खेत पानी में डूब गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि जब से नहर बना है तब से कोई भी सिंचाई नहीं हो पाया है, जब इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा कि क्या आपके लिए खाली बैठे हैं.

करोडों की लागत से बना था नहर 
सिरकोनी ब्लॉक के सैदपुर गांव के किसान ने बताया कि महज 10 महीने इस माइनर को बने हुए हो गए, लेकिन जगह-जगह -टूट जाने के चलते हम लोग को खेत डूब जा रहे हैं जिसे किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इसकी शिकायत बार-बार अधिकारियों से की जाने के बाद आश्वासन मिलता है कि जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा, लेकिन अब तक ठीक नहीं हुआ. इसके चलते हम लोगों की फसल पानी में डूब कर खराब हो जा रहे हैं जिससे किसानों का हर बार भारी नुकसान हो रहा है.

जिम्मेदारों के पास नहीं है समय 
किसान का आरोप है कि इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा कि क्या आपके लिए खाली बैठे है. जब समय मिलेगा तब सही कराएंगे. किसान ने बताया कि जब इसका निर्माण कार्य चल रहा था तभी ठेकेदार से हम लोगों ने कहा कि आप घटिया सामग्री का प्रयोग क्यों कर रहे हैं तो उसने कहा कि हम मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक को पैसे दिए हैं,  जिसको शिकायत करनी है, जाकर कर दो.फिलहाल मामला चाहे जो भी हो यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा इतना पैसा खर्च होने के बाद भी जिस हिसाब से माइनर बना है देखने के बाद साफ पता चलता है कि इसे बनाने वाले ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े हैं इसका नुकसान किसानों को उठाना पड़ रहा है

इस मामले पर जब अभियंता से बात की गई तो उनका कहना है कि अभी हम 1 हफ्ते पहले आए हैं.  मामले की जानकारी हुई है. इसकी जांच कराने के बाद ही मीडिया के सामने बता पाएंगे. 

Read More
{}{}