trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01313033
Home >>Uttar Pradesh

जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, तालाब की कब्जाई जमीन पर बने आशियाने किए गए ध्वस्त

Jaunpur News: जौनपुर जिले में एक बार फिर प्रशासन का बुलडोजर गरजा है. तालाब और भीटा की जमीन को कब्जा करके बनाये गये आशियाने को ध्वस्त किया गया है. खाली हुई जमीन की कीमत 40 लाख रुपये बतायी जा रही है. 

Advertisement
जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, तालाब की कब्जाई जमीन पर बने आशियाने किए गए ध्वस्त
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 21, 2022, 09:04 PM IST

अजीत सिंह/जौनपुर: जौनपुर में अवैध जमीनों पर बुलडोजर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को एक बार फिर प्रशासन का बुलडोजर गरजा है. तालाब और भीटा की जमीन को कब्जा करके बनाये गये आशियाने को ध्वस्त किया गया है. गांव में बुलडोजर चलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इस जमीन पर एक महिला समेत आठ लोगों ने कब्जा किया था. खाली हुई जमीन की कीमत 40 लाख रुपये बतायी जा रही है. 

खाली कराई गई जमीन की अनुमानित कीमत करीब  40 लाख
बता दें, कि योगी सरकार की दूसरी पारी शुरू होने के साथ ही बाबा का बुलडोजर भू-माफिया, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों पर कहर बनकर गरज रहा है. इसी कड़ी में मछलीशहर के बरहता गांव में तालाब और भीटा की जमीन पर कब्जा करके बनाये गये पक्के निर्माण को बुलडोजर के माध्यम से तहसीलदार सुदर्शन कुमार ने ध्वस्त कराकर जमीन को कब्जे में ले लिया. खाली कराई गई जमीन की कीमत करीब 40 लाख रुपये बतायी जा रही है. 

तालाब पर इन लोगों ने कर रखा था कब्जा, खुदाई कराकर फिर होगा सार्वजनिक कार्य में इस्तेमाल
तहसीलदार के अनुसार तालाब और भीटा की जमीन को इस गांव के लालबहादुर राम पुत्र काशीराम,अच्छेलाल पुत्र जीतलाल, कलावती पत्नी मुन्नीलाल, साहबलाल पुत्र जीतलाल, मोहनलाल पुत्र रूरी, मुन्नुराम पुत्र ठाकुरदीन, संजीव पुत्र तीर्थराज ने कब्जा करके पक्का निर्माण करा लिया था. पहले इन सभी जमीन को खाली करने की नोटिस दिया गया था. इसके बाद भी ये लोग जमीन खाली नही किया. जिस पर रविवार को राजस्व की टीम ने बुलडोजर के माध्यम से पक्के निर्माण को ढहा दिया गया. खाली हुई जमीन पर दोबारा तालाब की खुदाई कराकर सार्वजनिक कार्य में इस्तेमाल किया जायेगा. वहीं बुलडोजर चलने से भू-माफिया में हड़कंम मच गया है. 

गौरतलब है कि योगी सरकार में प्रशासन की अपराधियों-भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी है. पूरे प्रदेश में ही अवैध संपत्तियों और कब्जों पर 'बाबा का बुलडोजर' गरज रहा है. 

 

Read More
{}{}