trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01320968
Home >>Uttar Pradesh

Jaunpur: रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में किया हंगामा, परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन

Jaunpur News: जौनपुर में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में रिजल्ट में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. जिसको लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने रिजल्ट सुधारने के लिए डेढ़ सप्ताह का समय दिया है.   

Advertisement
Jaunpur: रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में किया हंगामा, परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 26, 2022, 09:01 PM IST

अजीत सिंह/जौनपुर:  जौनपुर जिले के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में रिजल्ट की गड़बड़ी का मामला सामने आया है. जिसको लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. साथ ही परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें छात्रों ने रिजल्ट सुधारने के लिए डेढ़ सप्ताह का प्रशासन को समय दिया है. 

पू्र्वांचल यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं ने काटा हंगामा
टीडी कॉलेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं शुक्रवार दोपहर पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे. छात्रों ने स्नातक प्रथम वर्ष प्रथम सेमेस्टर का रिजल्ट जारी करने में विश्वविद्यालय पर भारी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा और विश्वविद्यालय के मेन गेट पर घंटों धरना प्रदर्शन किया. साथ ही परीक्षा नियंत्रक व्यास नारायण सिंह को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें कहा गया है कि डेढ़ सप्ताह के भीतर परीक्षा परिणाम में हुई गड़बड़ी को दूर नहीं किया गया तो छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

विश्वविद्यालय से अटैच ज्यादतर कॉलेजों के छात्रों ने लगाए ये आरोप 
छात्रों का कहना है कि उन्होंने सभी विषय की परीक्षा महाविद्यालय में दी है. इसके बावजूद किसी एक विषय में शून्य अंक दिया गया है. जिसकी जांच कर तत्काल सुधार किया जाना चाहिए. जानकारी के मुताबिक इस तरह की गड़बड़ी लगभग 70 फ़ीसदी छात्रों के साथ हुई है और रिजल्ट बनाने वाली एजेंसी ने भी कोड-डिकोड नहीं कर पाया.और एक दूसरे छात्र का रिजल्ट एक दूसरे पर चढ़ा दिया. 

पू्र्वांचल विश्वविद्यालय से अटैच ज्यादतर कॉलेजों के छात्र इस तरह की शिकायत लेकर विश्वविद्यालय मे पहुंच रहे हैं. आरोप है कि छात्रों को कोई ना कोई कमी और दलील देकर विश्वविद्यालय के जिम्मेदार लोगों द्वारा लौटा दिया जाता है. छात्र विश्वविद्यालय और महाविद्यालय का चक्कर काटते ही रह जाते हैं. और दोनों जगहों के जिम्मेदार लोग एक दूसरे के सिर पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ते हैं. इस वजह से समय से किसी की समस्या का समाधान नहीं हो पाता है.

 

Read More
{}{}