trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01271017
Home >>Uttar Pradesh

जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, सपा नेता के अवैध जमीन पर कब्जा कर बने स्कूल को किया ध्वस्त

Jaunpur News: जौनपुर में प्रशासन का अवैध निर्माण पर एक बार फिर बुलडोजर चला है. सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख द्वारा नेशनल हाईवे और बंजर की जमीन पर कब्जा कर बनाए गए स्कूल पर यह कार्रवाई हुई है. इस जमीन की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बतायी जा रही है. 

Advertisement
जौनपुर में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, सपा नेता के अवैध जमीन पर कब्जा कर बने स्कूल को किया ध्वस्त
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 23, 2022, 08:31 PM IST

अजीत सिंह/जौनपुर: जौनपुर में अवैध निर्माणों पर प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में शनिवार को प्रयागराज मार्ग पर पकड़ी गांव के पास स्थित सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख द्वारा नेशनल हाईवे और बंजर की जमीन पर कब्जा करके बनाये गये स्कूल पर बाबा का बुलडोजर गरजा है. बुलडोजर कार्रवाई से पूरे जिले में हड़कंप मच गया. इस जमीन की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बतायी जा रही है. 

कभी सिकरारा, बक्शा और लाइनबाजार थाना इलाके में अपनी धमक जमाने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख व सपा नेता समरनाथ यादव पर आरोप है कि उन्होंने नेशनल हाईवे और गांव की जमीन कब्जा करके राष्ट्रीय बौध्द विहार माध्यमिक विद्यालय नाम से स्कूल बनवाकर शिक्षण कार्य में लगे हुए थे. 

शनिवार तीन बजे बक्शा थाना क्षेत्र के पकड़ी ब्लाक चौराहे पर स्थित अमरनाथ राष्ट्रीय बौद्ध विहार माध्यमिक विद्यालय पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल, सीओ सिटी जितेंद्र दुबे, सदर संतप्रसाद उपाध्याय, बक्शा एसओ ओमनारायण सिंह, सिकरारा एसओ विवेक तिवारी व भारी पुलिस बल के साथ पोकलेन लेकर प्रशासन उक्त विद्यालय पर पहुंचे. उक्त विद्यालय काफी दिनों से बंद चल रहा है. 

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर हिमांशू नागपाल ने बताया कि उक्त स्कूल बंजर जमीन पर बनवाया गया था. साथ ही हाइवे निर्माण के लिए अतिक्रमण के दायरे में था. जिसको लेकर स्कूल गिराए जाने की कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि जिस जमीन पर यह स्कूल बनाया गया था, वह नेशनल हाईवे और पकड़ी गांव की बंजर भूमि पर कब्जा करके बनाया गया था. अब इसे खाली कराकर हाईवे के निर्माण कार्य में प्रयोग किया जायेगा. उसके पीछे की जमीन को सार्वजनिक उपयोग में लाया जायेगा. 

फिलहाल ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल आए दिन अवैध जमीन पर किए गए कब्जा को मुक्त करा रहे हैं. वहीं कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है. स्कूल पर जैसे ही बाबा का बुलडोजर गरजा आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. 

Read More
{}{}