trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01695993
Home >>Uttar Pradesh

Jalaun police encounter : जालौन में सिपाही के हत्यारे 4 दिन में ढेर, यूपी पुलिस ने लिया बदला

Jalaun police encounter : चार दिन पहले ड्यूटी में तैनात सिपाही की बाइक सवार बदमाशों ने कर दी थी हत्‍या. एसपी जालौन ने बदमाशों को पकड़ने के लिए गठित की थी पुलिस की 6 टीमें. रविवार सुबह जालौन पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता. 

Advertisement
Jalaun police encounter : जालौन में सिपाही के हत्यारे 4 दिन में ढेर, यूपी पुलिस ने लिया बदला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 14, 2023, 09:48 PM IST

जितेंद्र सोनी/जालौन : यूपी के जालौन पुलिस के हाथ बड़ी सफलता हाथ लगी है. चार दिन पहले सिपाही भेदजीत सिंह की हत्‍या के मामले में फरार बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. बदमाशों को पकड़ने के लिए एसपी जालौन ने 6 टीमों का गठन किया था. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, 10 मई को उरई कोतवाली क्षेत्र में फैक्ट्री एरिया में स्थित चौकी पर सिपाही भेदजीत सिंह तैनात था. भेदजीत सिंह हाईवे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश आते हैं. सिपाही भेदजीत सिंह ने उन्‍हें रुकने का इशारा किया. इस पर वह भागने लगते हैं. भेदजीत सिंह ने बदमाशों का पीछा किया. इसके बाद बदमाशों ने सिपाही भेदजीत सिंह की धारदार हथियार से हमला कर हत्‍या कर दी.  

पुलिस की 6 टीमें कर रही थी तलाश 
घटना के बाद बदमाश भाग गए थे. एसपी जालौन ने बदमाशों की तलाश में पुलिस की 6 टीमों के साथ एसटीएफ को भी लगाया. रविवार को एसटीएफ को सूचना मिली कि बदमाश फैक्ट्री एरिया में छिपे हैं. इसके बाद पुलिस वहां पहुंच गई. पुलिस को आता देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश मारे गए. 

लूट और चोरी की घटनाओं में थे वांछित 
इस दौरान उरई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार सिंह राठौर के हाथ में भी गोली लगी है. एनकाउंटर में मारे गए एक बदमाश का नाम कल्लू बताया जा रहा है. कल्लू उरई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सरसौखीका रहने वाला था, जबकि दूसरे आरोपित का नाम रमेश है. वह राहिया गांव का निवासी था. दोनों चोरी एवं लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. 

अस्‍पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम  
पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने बताया कि पूरा मामला मगंलवार को रात का है यहां पर ड्यूटी पर तैनात सिपाही की बदमाशों ने नुकीले व धारदार हथियार से हत्या कर दी थी. घटना के बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. इस दौरान सूचना पर घटना में शामिल दोनों आरोपियों का सुराग मिला तो बदमाशों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो उन्हें फायरिंग कर दी जवाबी फायरिंग में बदमाशों को गोली लगी है जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 

WATCH: बुध प्रदोष व्रत पर ऐसे करें भगवान शिव को प्रसन्न, मिलेगी सुख-समृद्धि, दूर होंगे सभी कष्ट

Read More
{}{}