trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01200653
Home >>Uttar Pradesh

नहीं थम रहा बरेली के 200 हिंदू परिवारों के पलायन का मुद्दा, पोस्टर के बाद अब शुरू किया आमरण अनशन

 बरेली में पलायन का मुद्दा बढ़ता जा रहा है. दरगैया गली में रहने वाले हिंदू परिवार के कई घरों में पलायन के पोस्टर लगाए गए थे और अब सभी हिंदू परिवार आमरण अनशन पर बैठ गए हैं.

Advertisement
नहीं थम रहा बरेली के 200 हिंदू परिवारों के पलायन का मुद्दा, पोस्टर के बाद अब शुरू किया आमरण अनशन
Stop
Zee News Desk|Updated: May 29, 2022, 11:38 AM IST

अजय कश्यप/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में पलायन का मुद्दा बढ़ता जा रहा है. दरगैया गली में रहने वाले हिंदू परिवार के कई घरों में पलायन के पोस्टर लगाए गए थे और अब सभी हिंदू परिवार आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि मकान के बहाने वहां पर हिंदू-मुस्लिम दंगे भड़काने का प्रयास किया जा रहा है. मकान को हिंदू परिवार उतने ही पैसे में खरीद रहा हैं लेकिन जबरन मकान को मुस्लिम को बेचा जा रहा है. 

क्या है पूरा मामला
बरेली के थाना कोतवाली क्षेत्र के आला हजरत दरगाह के करीब दरगैया गली में हिंदू घरों में पलायन के पोस्टर लगाए गए. दरअसल दरगैया गली में दरगाह के लोगों ने एक मकान खरीद लिया है और अब उस मकान को तोड़कर दरगाह की तरफ से रास्ता बनाया जाएगा. अब ये खबर सामने आ रही है कि उस मकान को हिंदू परिवार उतने ही पैसे में खरीद रहा हैं लेकिन जबरन मकान को मुस्लिम को बेचा जा रहा है. इतना ही नहीं हिंदू परिवारों को दरगाह की तरफ से अपने घरों को बेच देने की धमकियां भी मिल रही है.जिसके चलते हिंदू परिवार ने अपने घरों के बाहर पलायन का पोस्टर लगा दिए थे.

बरेली के 200 हिंदू परिवारों का दर्द, घरों के बाहर लगाए गए पलायन के पोस्टर

जिला प्रशासन की बैठक रही बेनतीजा
जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों को बैठा कर इस मुद्दे को हल करने की कोशिश की लेकिन उनका यह प्रयास बेनतीजा रहा. अब दरगैया गली के 200 से ज्यादा हिंदू परिवार के लोग अनशन पर बैठ कर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर यह मकान दरगाह के लोग खरीद लेते हैं, तो मकान को तोड़कर दरगाह की तरफ से रास्ता बनाया जाएगा, जिससे हिंदू परिवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 

हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने का आरोप
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मामले को जान-बूझ कर बढ़ाया जा रहा है. इसमें राजनीतिक पार्टियों की मिली भगत है. हिंदू परिवार को उतने ही पैसे में मकान इसीलिए नहीं दिया जा रहा, जिससे हिंदू-मुस्लिम दंगे भड़काए जा सकें. स्थानीय लोग हिंदू परिवार को मकान देने की मांग करते हुए आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए मकान के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Watch live TV

Read More
{}{}