trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01568659
Home >>Uttar Pradesh

Investors Summit : मेरठ में बनेगा टेक्सटाइल पार्क और नाले के पानी से बनेगा हाइड्रोजन ईंधन, इन्वेस्टर्स समिट का तोहफा

Textile park Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पहली बार बनेगी नाले के पानी से हाईड्रोजन , परतापुर में  टेक्सटाइल्स पार्क बनाने को मिली मंजूरी, सोमवार को हो सकती है जमीन के संबंध में बैठक.

Advertisement
Investors Summit : मेरठ में बनेगा टेक्सटाइल पार्क और नाले के पानी से बनेगा हाइड्रोजन ईंधन, इन्वेस्टर्स समिट का तोहफा
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 12, 2023, 03:37 PM IST

मेरठ: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 के माध्यम से निवेश जुटाने की योगी सरकार की कोशिशों के परिणाम सोच से कहीं बेहतर दिख रहे हैं.  प्रदेश में करीब 32 लाख करोड़ रुपये का निवेश अभी तक देश और विदेश के कई  बड़े उद्योगपतियों ने किया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश ने गुजरात समिट और इन्वेस्ट मध्य प्रदेश समिट का रिकार्ड तोड़ दिया है. इसी बीच मेरठ शहर के पाले में विकास की गेंद आई  है. मेरठ को एमएसएमई के लिए टेक्सटाइल पार्क बनाने और साथ ही कॉपर अलाॅय का  प्लांट लगाने की भी मंजूरी मिल गई है. 

मेरठ में बनेगा टेक्सटाइल्स पार्क, नाले के पानी से बनेगी हाईड्रोजन 
परतापुर में पार्क के लिए जमीन संबंध में UPCD के अधिकारियों से सोमवार को मुलाकात होने का अनुमान है. जानकारी के मुताबिक एमओयू हस्ताक्षर किए जा चुके है. मेरठ शहर में करीब 590 करोड़ की लागत से MSME (एमएसएमई टेक्सटाइल) पार्क का निर्माण किया जाएगा.  वहीं नवीन ऊर्जा क्षेत्र में प्लांट के नाले के पानी से हाईड्रोजन बनाई जाएगी. पूरे उत्तर प्रदेश में यह पहला स्टार्टअप होने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक शासन स्तर पर एनओसी लेकर जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा.

Read More
{}{}