trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01013507
Home >>Uttar Pradesh

पाकिस्तान से लड़ेगा मेरठ का लाल: डेब्यू मैच में ही तोड़ दी थी पाक की कमर, अब वर्ल्ड कप में बरपाएगा कहर

भुवनेश्वर कुमार के कोच संजय रस्तोगी ने भी भुवनेश्वर और टीम इंडिया को बधाई देते हुए बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से भारत डबल इंटेंसिटी के साथ मैच खेलता आ रहा है और यह मैच भी उसी ऊर्जा के साथ खेलेगा...

Advertisement
भुवनेश्वर कुमार (फाइल फोटो),
Stop
Nimisha Srivastava|Updated: Oct 24, 2021, 08:32 AM IST

India-Pak T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान का पहला मुकाबला रविवार को होने वाला है. विश्व कप टी-20 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होने जा रहा है. पूरे देश को पता है कि यह मैच मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होगा. इसको लेकर देश के कोने-कोने में उत्सुकता का माहौल है. वहीं, भारत के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwr Kumar) के शहर मेरठ (Meerut) में भी लोग एक्साइटेड हैं. भुवनेश्वर कुमार ने जिस मैदान पर क्रिकेट का आगाह किया था, उसी मैदान से भूवी के कोच और युवाओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है. 

भय, श्राप या परंपरा: UP के इस गांव की महिलाएं नहीं मनाती करवाचौथ, व्रत रखने पर उजड़ जाता है सुहाग

भूवी के शहर में युवाओं ने दिखाया जोश 
युवाओं का कहना है कि यह एक मैच नहीं, बल्कि जंग है और भुवनेश्वर भइया पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. भुवनेश्वर कुमार के कोच संजय रस्तोगी ने भी भुवनेश्वर और टीम इंडिया को बधाई देते हुए बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से भारत डबल इंटेंसिटी के साथ मैच खेलता आ रहा है और यह मैच भी उसी ऊर्जा के साथ खेलेगा. पूरी उम्मीद है कि भुवनेश्वर अपना बेस्ट मैच खेलेंगे. हालांकि, उन्होंने दुख जताते हुए बताया कि कोरोना महामारी की वजह से इस बार मैदान में बड़ी स्क्रीन पर मैच नहीं देखा जा सकेगा.

भुवनेश्वर का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा अच्छा
भुनवेश्वर कुमार के कोच से बात करने पर उन्होंने बताया कि जब भी इंडिया-पाकिस्तान का मैच होता है, तो दोनों ही टीमें दोगुनी इंटेंसिटी से खेलती हैं. लेकिन, इंडिया के सारे प्लेयर्स पूरे फॉर्म में हैं. सभी बेहतरीन कर रहे हैं. ऐसे में हमें पूरी उम्मीद है कि भारत की शानदार जीत होने वाली है.  रही बात भुवनेश्वर की, तो उसका ट्रैक रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा ही अच्छा रहा है और वह अच्छा करेगा.

बसपा सासंद की बढ़ी मुश्किलें: दुष्कर्म के आरोपी अतुल राय पर लगा गैंगस्टर, जब्त होगी संपत्ति

सिचुएशन के हिसाब से हर तरह की गेंदबाजी करता है 
कोच ने कहा कि भुवनेश्वर की हर टेक्नीक अच्छी है. स्थिति के हिसाब से वह अपनी बोलिंग टेक्नीक चेंज कर लेता है, जिससे सामने वाले प्लेयर पर प्रेशर आता है. भूवी हर तरह की गेंदबाजी कर लेता है. जहां, स्विंग की जरूरत है, वहां बेहतरीन स्विंग मारेगा. जहां योर्कर और कटर्स की जरूरत होगी, वहां वैसी गेंद फेंकेगा. 

इन दो समय पर करना होगा काम
भूवी के लिए दो टास्क टफ हो सकते हैं. एक मैच में नई गेंद डालना, जब सर्किल ओपन होता है. दूसरा, बाद में जब बल्लेबाज फुल फॉर्म में और मारने के मूड में होता है. इस समय अगर आप 8-10 रन के एवरेज से ओवर निकाल लो तो बहुत अच्छा होता है. 

करवाचौथ के पहले पति 'पूजा': मस्त होकर घूम रहा था शख्स, रस्सी लेकर पहुंची पत्नी, हाथ-पैर बांधकर पीटा

पाकिस्तान पहले से ही प्रेशर में
इंडिया-पाकिस्तान का मैच ऐसा है कि अगर एक ओवर भी इधर से उधर हुआ तो डर लगता है. लेकिन, भारतीय टीम इस बार पूरे फॉर्म में है और सब अच्छा खेल रहे हैं. इस वजह से पाकिस्तान पहले से ही प्रेशर में है. खासकर भुवनेश्वर के रिकॉर्ड को देखते हुए भी उन्हें टेंशन है. भुवनेश्वर ने अगर स्टार्टिंग में ही विकेट निकाल लिया तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. 

भूवी हमेशा से रहा है अच्छा लर्नर
कोच संजय रस्तोगी का कहना है कि भुवनेश्वर हमेशा से ही एक अच्छा लर्नर रहा है. जब भूवी अपने कोच संजय रस्तोगी के साथ ट्रेनिंग करता था तो रोज कुछ नया सीखता था, रोज उसपर काम करता था. नए वेरिएशन लेकर आता था. 

मेरठ के मैदान से निकले कई बढ़िया प्लेयर
नवीन, भुवनेश, प्रियम गर्ग, इस मैदान से बहुत सारे बच्चों ने अंडर-19 खेला है. सभी बच्चे एक दूसरे को देखकर मोटिवेट होते हैं. आइपीएल पर जाने से पहले भुनवेश्वर 4-5 दिन ग्राउंड पर रहा. बच्चों के बीच ही खेला. प्लेयर्स भी खुश हो गए कि इतना बड़ा क्रिकेटर उनके बीच है. अपनी बेस्ट टेक्नीक बता रहा है. इससे उनमें और उत्साह आया. जाहिर सी बात है, बच्चे ऐसे में मोटिवेट होते हैं तो ज्यादा मेहनत करते हैं और सफल भी होते हैं. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}