trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01775467
Home >>Uttar Pradesh

IND vs Wi: वेस्टइंडीज के खिलाफ ये अनोखा रिकॉर्ड बना सकते हैं विराट कोहली, अबतक 'क्रिकेट के भगवान' ही कर पाए हैं ये काम

virat Kohli unique record: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. इससे पहले केवल क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ही इस काम को कर पाए हैं. 

Advertisement
IND vs Wi: वेस्टइंडीज के खिलाफ ये अनोखा रिकॉर्ड बना सकते हैं विराट कोहली, अबतक 'क्रिकेट के भगवान' ही कर पाए हैं ये काम
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Jul 11, 2023, 08:01 PM IST

IND vs WI virat Kohli unique record: भारत का वेस्टइंडीज टूर 12 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. जहां बुधवार को दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वह वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी के बाद उनके बेटे के साथ भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो वह 'पिता-पुत्र' की जोड़ी के साथ खेलेने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद यह कारनाम करने वाले दूसरे खिलाड़ी होंगे. 

2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था डेब्यू 
बता दें कि विराट कोहली ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टेस्ट में डेब्यू किया था. किंग्स्टन के सबीना पार्क में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम में दिग्गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल भी शामिल थे जबकि विराट कोहली भारतीय टीम में शामिल थे. इस टेस्ट मैच में कोहली ने पहली पारी में 4 जबकि दूसरी पारी में 15 रन बनाए. वहीं, चंद्रपॉल ने 23 और 30 रनों की पारी खेली. 

पिता के बाद बेटे के साथ खेलते आ सकते हैं नजर 
बता दिं वेस्टइंडीज टीम में शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेज नारायण को भी जगह मिली है. अगर उनको पहले टेस्ट में भारत के साथ खेलने का मौका मिलता है तो कोहली, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जाएंगे. बता दें कि 27 वर्षीय तेज नारायण ने अब तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.3 की औसत से 453 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक, एक शतक और एक अर्द्धशतक भी शामिल है. 

सचिन कर चुके हैं ये कारनामा
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस अनोखे रिकॉर्ड को अपने नाम कर चुके हैं. उन्होंने साल 2011 में इस खास उपलब्धि को हासिल किया था, जब 2011 में उन्होंने शॉन मार्श के खिलाफ मैच खेला था, इससे पहले वह उनके पिता ज्योफ मार्श के खिलाफ साल 1992 में खेल चुके हैं. 

Read More
{}{}