trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01532364
Home >>Uttar Pradesh

IND vs NZ updated Squad: जानिए कौन हैं टीम में शामिल हुए रजत पाटीदार, देखें परफॉर्मेंस से लेकर उनका पूरा रिकॉर्ड

Rajat patidar replace Iyer in IND vs NZ ODI series: रणजी और आईपीएल में धमाल मचाने के बाद अब रजत पाटीदार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया है. जानिए उनको टीम में शामिल करने की पीछे क्या वजह है. 

Advertisement
IND vs NZ updated Squad: जानिए कौन हैं टीम में शामिल हुए रजत पाटीदार, देखें परफॉर्मेंस से लेकर उनका पूरा रिकॉर्ड
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Jan 17, 2023, 04:28 PM IST

Rajat patidar replace Iyer in IND vs NZ ODI series: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ में चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने इस संबंध में जानकारी दी है. साथ ही उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है. जानिए पाटीदार को टीम में क्यों शामिल किया गया है और उनका रिकॉर्ड कैसा है. 

जानिए कौन हैं रजत पाटीदार ( Rajat Patdar Profile) 
29 वर्षीय रजत पाटीदार मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. वह मध्यप्रदेश की ही रणजी टीम से खेलते हैं. क्रिकेट के लिहाज से उनके लिए साल 2022 बेहद लकी साबित हुआ है, जहां उनके बल्ले ने खूब रन उगले. उनके इसी प्रदर्शन के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में जगह मिली थी. हालांकि उनको मैच खेलेने का मौका नहीं मिल सका. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पाटीदार को मैदान पर उतरने का मौका मिल सकता है. 

रजत पाटीदार ने रणजी ट्रॉफी और IPL में किया शानदार प्रदर्शन 
दायें हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार के क्रिकेट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनके लिए रणजी ट्रॉफी का 2022 का सीजन बेहद खास रहा. जहां उन्होंने 6 मैच की 9 पारियों में 82.25 की औसत से 658 रन ठोक दिए. वहीं लिस्ट ए मैच की बात करें तो यहां उन्होंने 13 पारियों में 88.82 की औसत से 977 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़ दिए. 

IPL में दमदार औसत और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी 
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी रजत पाटीदार का बल्ला आग की तरह रन उगला है. जहां उन्होंने 12 की 11 पारियों में 40.4 के औसत से 404 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144.29 का रहा. वहीं, इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा  है. बता दें वह रॉयल चैलेंजर्स बगलुरु टीम का हिस्सा थे. उन्होंने अपना पहला आईपीएल मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. हालांकि यह मैच उनके लिए खास अच्छा नहीं रहा. इसमें वह महज 8 रन ही बना पाए थे. 

Read More
{}{}