trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01754426
Home >>Uttar Pradesh

Income Tax Raid in UP: कानपुर-लखनऊ में इनकम टैक्स की महारेड, सर्राफा कारोबारियों का 250 करोड़ का फर्जी लेनदेन मिला

Kanpur News:कानपुर में ज्वैलर्स के यहां इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई लगातार पांचवें दिन भी जारी है. लगभग 250 करोड़ रुपये के हेराफेरी का मामला सामने आ रहा है.
 

Advertisement
Income Tax Raid in UP: कानपुर-लखनऊ में इनकम टैक्स की महारेड, सर्राफा कारोबारियों का 250 करोड़ का फर्जी लेनदेन मिला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 26, 2023, 05:00 PM IST

कानपुर: पांचवे दिन भी कानपुर में  इनकम टैक्स विभाग की रेड जारी है. अब तक आयकर के छापे में 250 करोड़ रुपए का फर्जी लेनदेन सामने आ चुका है. कार में मिले सोने से अधिकारियों को सोने की तस्करी किए जाने की आशंका है. करोड़ों रुपए के फर्जी लेनदेन के मामले में कई चार्टेड अकाउंटेंट भी जांच के घेरे में आ सकते हैं. राधामोहन पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स, राधा मोहन ज्वेलर्स एंड लिमिटेड, मोनिका ज्वेलर्स,द्वारिका प्रसाद महादेव प्रसाद ज्वेलर्स और एमराल्ड गार्डन हाउसिंग के प्रमोटर के यहाँ रेड मारी गई है. 

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स के एक ठिकाने पर रेड के दौरान बीएमडब्ल्यू कार की मैट के नीचे छिपाया गया 12 किलो सोना बरामद किया जा चुका है.गाड़ी में इतना सोना देख अधिकारी दंग रह गए. इस सोने की बाजार में कीमत 7 करोड़ रुपये से ऊपर आंकी गई है. बताया जा रहा है कि मशहूर ज्वैलर्स राधामोहन पुरुषोत्तम दास के अलावा ऋतु हाउसिंग लिमिटेड और अन्य के 17 ठिकानों पर आयकर की छापेमारी की गई है. 

यह भी पढ़ेंभाजपा के राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे का निधन,सीएम योगी ने जताया दुख

नकद लेन-देन की पड़ताल के बीच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की एक टीम ने कुछ शक होने पर एक बीएमडब्ल्यू कार की जांच शुरू की. सीट कवर हटाने पर कुछ नहीं मिला, लेकिन कार की मैट के नीचे कुछ गड़बड़ लगी.

WATCH: मार्केट में आया Pink WhatsApp Scam,जानें ये कैसे बनाता है शिकार

Read More
{}{}