trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01369217
Home >>Uttar Pradesh

पति-पत्नी ऑनलाइन वेबसाइट से कराते थे फर्जी शादी, नोएडा से हुई गिरफ्तारी

नोएडा में भिंड पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला पर पति के साथ मिलकर ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए लोगों से शादी कराने के नाम पर ठगी का आरोप है.

Advertisement
पति-पत्नी ऑनलाइन वेबसाइट से कराते थे फर्जी शादी, नोएडा से हुई गिरफ्तारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 26, 2022, 11:05 PM IST

अंकित मिश्रा/नोएडा: मध्य प्रदेश की पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 151 की सोसाइटी से एक महिला को गिरफ्तार किया है. बीते रविवार को मध्य प्रदेश की भिंड पुलिस ने नोएडा की क्राइम ब्रांच पुलिस टीम के साथ मिलकर एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला पर आरोप है की ये ऑनलाइन वैवाहिक साइट के जरिए फ्रॉड करती थी. आरोप है कि महिला अपने साथी के साथ मिलकर कई लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 151 के जेपी अमन सोसाइटी में टॉवर 19 के फ्लैट नंबर 1205 में रहने वाली पल्लवी सोनवाल को रविवार को मध्य प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया है. ठगी करने वाली महिला को पुलिस अपने साथ मध्य प्रदेश ले गई है. 

ऐसे करते थे वारदात
पल्लवी सोनवाल और उसके पति जॉन जूलियस पर आरोप है कि यह ऑनलाइन वैवाहिक साइट पर अलग-अलग लड़के-लड़कियों की फोटो डालकर लोगों से बातचीत करते थे. इसके बाद लड़के या लड़की के विदेश से आने की सूचना उन्हें देते थे. लोगों को यह कहकर ठगते थे कि वापस आते समय एयरपोर्ट पर कस्टम ने लड़के या लड़की को रोक लिया है. लाखों रुपये के रूप में उन्हें पेनाल्टी जमा करनी होगी. कस्टम से छूटते ही यह रकम वापस कर दी जाएगी. रिश्ते की लालच में आए परिवार जन पैसों को इन दोनों को ट्रांसफर कर दिया करते थे. तब ये लोग नंबर बंद कर फरार हो जाते थे.  

यह भी पढ़ें: फूफा ने पैसे के लालच में भतीजे की जिंदा समाधि बना दी, मौत के मुंह से बाहर आया युवक
पति पहले ही हुआ गिरफ्तार
यह दोनों इसी तरह कई पीड़ितों को करोड़ों का चूना लगा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक जॉन जूलियस पहले ही एक मामले में जेल में है. अब भिंड में मिली एक शिकायत के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस ने पल्लवी सोनवाल को भी गिरफ्तार कर लिया है.

Read More
{}{}