trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01510375
Home >>Uttar Pradesh

Rashifal 2 Jan 2023: साल 2023 के दूसरे दिन इन तीन राशियों को होगा धन लाभ, बुलंदी पर होंगे सितारे, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 Jan 2023: साल  2023 की आपको बहुत सारी शुभकामनाएं, आपका नया साल मंगलमय हो... हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.     

Advertisement
Rashifal 2 Jan 2023: साल 2023 के दूसरे दिन इन तीन राशियों को होगा धन लाभ, बुलंदी पर होंगे सितारे, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 02, 2023, 06:59 AM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज से नया साल शुरू हो गया है.  आज 2 जनवरी  2023 दिन सोमवार है.. ये दिन शिव जी समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लोग आज के दिन ऑफिस के कार्यों को करने में लापरवाही न करें, बॉस नाराज हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक नहीं है. विद्यार्थियों को अध्ययन करते समय कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता . जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें,पेट दर्द से संबंधित दिक्कत से परेशान हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल है.

वृष  राशि: वृष जातकों के लिए दिन मध्यम है.  परिवार के साथ समय बिताएं, अच्छा लगेगा. युवा गलत लोगों की संगति से बचकर रहें.पारिवारिक दृष्टि से समय अच्छा और अनुकूल होने से घर में खुशी और प्रसन्नता का माहौल छाया रहेगा. वाहन चलाते समय अलर्ट रहें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है. कहीं से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

मिथुन राशि: काम की अधिकता रहेगी, इसलिए ज्यादा  परेशान न हो.  व्यापारी वर्ग व्यापार से संबंधित किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें, वरना वह आर्थिक दंड के भागीदार हो सकते हैं. घर के बाहर जाने से पहले माता जी का आशीर्वाद लेकर जरूर निकले. कहीं से धन मिल सकता है. सेहत के लिहाज से दिन थोड़ा परेशान करने वाला होगा. गैस और एसिडिटी की दिक्कत से परेशान हो सकते है. 

कर्क  राशि:  आज का दिन मिला जुला रहेगा. सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. पारिवारिक मेलजोल बढ़ाए, जिससे घर के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते  मजबूत हो और उनमें प्रेम बढ़े. हल्का और सुपाच्य भोजन करें क्योंकि अपच. कहीं रिश्तेदारी में जा सकते हैं.

सिंह राशि: ऑफिस में आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. परिवार को समय दीजिए और छोटे भाई-बहन से बात कर उनकी समस्या जानने का प्रयास करें. पेट दर्द को हल्के में न लीजिए  क्योंकि स्टोन होने की आशंका है इसलिए डॉक्टर से परामर्श करें. नया व्यापार शुरू करने वाले व्यापारियों को शुरुआत में मुनाफा कम होगा.

कन्या राशि: छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें युवा सिगरेट, शराब, मसाला और तंबाकू जैसे नशीले पदार्थ के सेवन करने से बचें, यह  आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. लंबे समय से दांपत्य जीवन में चल रहे मनमुटाव दूर होंगे.जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है. यदि काफी दिनों से  ऑपरेशन कराने के लिए सोच रहे थे तो आज का दिन उपयुक्त है. आज आप करा सकते हैं.

तुला राशि: दिन बढ़िया जाने वाला है. आपकी मेहनत और लगन से खुश होकर बॉस प्रमोशन भी कर सकते हैं. इन जातकों की सैलरी बढ़ने पर सेविंग की प्लानिंग करेंगे तो भविष्य के लिए अच्छा रहेगा. विद्यार्थी वर्ग की मेहनत सफल होती नजर आ रही है हो सकता है कि आप अपने विद्यालय में टॉप कर जाए. घर में आज दूर के रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: नौकरी के लिए अप्लाई किया है तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है. इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. आवश्यकता से अधिक माल स्टोर करने वाले व्यापारियों को माल खराब होने के कारण माल को लागत कीमत पर  ही बेचना पड़ सकता है.  घर में  पूजा- पाठ से संबंधित काम आयोजित हो सकते हैं. सर्वाइकल पेशेंट समस्याओं से घिर सकते हैं, इसलिए सेहत का ध्यान रखें.

धनु राशि: व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है, जो कि लाभदायक साबित होंगी. आज का दिन आलस्य भरा रहेगा, जिस कारण आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. एक ही पॉश्चर में बैठकर काम करने वाले लोगों के हाथ पैर में दर्द हो सकता है, इसलिए बीच बीच में अपना पॉश्चर बदलते रहें. किसी गरीब की मदद करें.

मकर राशि: व्यापारी अधिक मुनाफे के चक्कर में माल के साथ मिलावट न करें वरना आपकी बिक्री और ग्राहकों दोनों पर ही इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. स्कूल की तरफ से ट्रिप प्लान की जा सकती है, दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं. परिवार में सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे, जिससे लोगों का आपको देखने का नजरिया बदलेगा. 

कुंभ  राशि: आज  ऑफिस में किसी से अनबन हो सकती है. मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है  परंतु आवेश में आकर कोई फैसला नहीं लें. नए दोस्तों के साथ साथ पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें, मिलकर न सही फोन पर ही हाल चाल लेते रहें.  सेहत संबंधित परेशानी हो सकती  है, स्किन एलर्जी से परेशान लोग किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें.

मीन राशि: आज के दिन काम में लापरवाही में न करें. आज के दिन व्यापारी वर्ग की कोई बड़ी डील होने की संभावना है, जिसके चलते उन्हें अपेक्षित लाभ होगा. इन्विटेशन को एक्सेप्ट करके शामिल होने की पूरी कोशिश करें. कला में रुचि रखने वालों युवाओं के लिए दिन बेहद शुभ है. कलीग्स या पुराने मित्रों के द्वारा डिनर के लिए इन्विटेशन मिल सकता है. किसी खास से मुलाकात हो सकती है.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Hindu Nav Varsh 2023: किस दिन मनाया जाएगा हिंदू नव वर्ष? जानें गुड़ी पड़वा-नवरात्रि की तारीख, पूजा मुहूर्त

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Read More
{}{}