trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01762019
Home >>Uttar Pradesh

चेहरे को बेदाग बना देगा ग्रीन टी फेस पैक, दाग-धब्‍बे और झुर्रियों को कर देगी गायब, ऐसे करें इस्‍तेमाल

Green Tea Face Mask For Pigmentation :  तेज धूप और खराब खानपान की वजह से चेहरे पर दाग-धब्‍बे और झुर्रियों की समस्‍याएं भी बढ़ रही है. चेहरे पर झुर्रियां आने पर कम लोग ही बूढ़े दिखने लगते हैं. ऐसे में कई तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍कट इस्‍तेमाल करने पर ये समस्‍याएं और बढ़ जाती हैं.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 01, 2023, 07:40 PM IST

Green Tea Face Mask For Pigmentation : बढ़ते प्रदूषण के चलते त्‍वचा संबंधी समस्‍याएं भी बढ़ रही हैं. वहीं, तेज धूप और खराब खानपान की वजह से चेहरे पर दाग-धब्‍बे और झुर्रियों की समस्‍याएं भी बढ़ रही है. चेहरे पर झुर्रियां आने पर कम लोग ही बूढ़े दिखने लगते हैं. ऐसे में कई तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍कट इस्‍तेमाल करने पर ये समस्‍याएं और बढ़ जाती हैं. ऐसे में ग्रीन टी फेस पैक से चेहरे की इन समस्‍याओं से निजात पाया जा सकता है.  

ऐसे होगा तैयार 
ग्रीन टी फेस मास्क बनाने के लिए शहद और ग्रीन टी की आवश्‍यकता पड़ती है. झाइयों के लिए आप ग्रीन टी फेस मास्क बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लीजिए. इसके बाद इसमें 3 से 4 चम्मच ग्रीन-टी और 1 से 2 चम्मच शहद डाल दें. इसके बाद इन दोनों को बढ़िया से मिला दें और एक स्मूद पेस्ट बनाकर रख लें. अब ग्रीन टी फेस मास्क बनकर तैयार हो गया है और इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं. 

ये है लगाने का सही तरीका 
झाइयों के लिए ग्रीन टी फेस मास्क लगाने से पहले आपको अपने फेस को अच्छे से धुलें. इसके बाद अपने फेस को अच्छे से सुखा लें. इसके बाद अपने फेस और जहां भी दाग-धब्बे हों वहां पर अच्छे से लगा लें. इस बात का खास ख्याल रखना है कि इस पेस्ट से अपने आंखों को बचाना है. फेस पैक लगाने के बाद लगभग 30 से 35 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Read More
{}{}