trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01375003
Home >>Uttar Pradesh

Hathras: बाबा की जिद के बाद बीएसए ऑफिस में हुई खुदाई, निकली पवन पुत्र हनुमान की मूर्ति

UP News:  हाथरस में जमीन से पवन पुत्र हनुमान की मूर्ति निकली है. बाबा की जिद पर बीएसए ऑफिस में खुदाई कराई गई. इस खुदाई में हनुमान जी की मूर्ति जमीन से निकली है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Advertisement
Hathras: बाबा की जिद के बाद बीएसए ऑफिस में हुई खुदाई, निकली पवन पुत्र हनुमान की मूर्ति
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 01, 2022, 11:34 AM IST

दीपेश शर्मा/हाथरस: यूपी के हाथरस में जमीन से पवन पुत्र हनुमान की मूर्ति निकली है. जिले रमनपुर में हिंदूवादियों की पहल और एक कथित बाबा की जिद पर बीएसए ऑफिस में खुदाई कराई गई. इस खुदाई में पवन पुत्र हनुमान की मूर्ति जमीन से निकली है. फिलहाल, इसे लोगों ने एक पेड़ के नीचे स्थापित कर दिया है. पूजा अर्चना की जा रही है. हिंदूवादियों की माने तो जहां मूर्ति निकली है, उस स्थान पर मंदिर बनवाना चाहिए.

प्रशासन से परमिशन के बाद हुई खुदाई
आपको बता दें कि प्रशासन से परमिशन लेकर जमीन की खुदाई की गई, जिसमें यह मूर्ति निकली है. जानकारी के मुताबिक कथित बाबा पंकज की जिद और सपने के दावे के बाद हुई खुदाई में मूर्ति निकली है. जानकारी के मुताबिक बाबा जिले के मीतई गांव के रहने वाले हैं. वह मुंबई और गुजरात के मंदिरों में पूजा पाठ कराते थे.

बाबा के सपने के बाद हुई खुदाई
बाबा का दावा है कि उनके सपने में हनुमान जी दिखते थे. वह कहते थे कि मैं धरती के अंदर दबा हुआ हूं. यहां मेरा दम घुट रहा है. मुझे बाहर निकालो, लेकिन एरिया का पता नहीं चल रहा था. बाबा की माने तो उन्होंने हनुमान जी से सही जगह दिखाने की प्रार्थना की. तब हनुमान जी ने उन्हें सही जगह दिखाई. वहीं, आज रमनपुर में बीएसए ऑफिस के पास बाबा ने खुदाई कराना शुरू किया. कुछ लोगों ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद हिंदूवादी इकट्ठा हो गए.

WATCH VIDEO:

एसडीएम ने दी जानकारी
हिंदूवादियों की पहल कर प्रशासन से खुदाई की परमिशन ले ली गई, जिसके बाद खुदाई शुरू हुई . खुदाई में मूर्ति जमीन से निकली. इस मामले में हाथरस के उप जिला अधिकारी का कहना है कि मूर्ति को पास के ही चामुंडा देवी मंदिर पर रखवा दिया गया है. मंदिर बनवाने के संबंध में उन्होंने बताया कि यदि मांग की जाती है, ज्ञापन आता है तो उसे शासन को भेजा दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}