trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01391497
Home >>Uttar Pradesh

10 करोड़ का भैंसा! मेले में आकर्षण का केंद्र बना गोलू-2, डील-डौल और सुंदरता देख रह जाएंगे दंग

गोलू प्रतिदिन अपनी डाइट में 30 किलो सूखा -हरा चारा, 7 किलो गेहूं-चना और 50 ग्राम मिनरल मिक्चर खाता है...... नरेंद्र सिंह अभी तक गोलू से लगभग 20 लाख का सीमेन कलेक्शन कर चुके हैं...

Advertisement
10 करोड़ का भैंसा! मेले में आकर्षण का केंद्र बना गोलू-2, डील-डौल और सुंदरता देख रह जाएंगे दंग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 12, 2022, 12:43 PM IST

ओंकार सिंह/चित्रकूट: चित्रकूट के दीनदयाल शोध संस्थान के उद्यमिता विद्यापीठ चित्रकूट में आयोजित चार दिवसीय ग्रामोदय मेले में एक भैसा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस भैंसे की कीमत 10 करोड़  रुपये बताई जा रही है. भैंसा का नाम गोलू 2 बताया जा रहा है. यहां प्रदर्शनी में मौजूद भैंसे को देखने के लिये लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.

लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है गोलू-2
ये भैंसा पानीपत,हरियाणा के पद्मश्री से सम्मानित किसान नरेंद्र सिंह का है जो कि 12वीं पास हैं. चित्रकूट में चल रहे ग्रामोदय मेले में अपने भैंसे गोलू-टू को लेकर आए हैं. प्रदर्शनी में मौजूद भैसा गोलू 2 लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. भैंसा वास्तव मे बहुत ही सुंदर और आकर्षक लग रहा है. जिसे देख कर आप भी आकर्षित होने से नही रोक पाएंगे.

शुद्ध मुर्रा प्रजाति का है गोलू 2
हरियाणा के पानीपत से लेकर आए किसान नरेंद्र सिंह ने भैंसे के बारे में बताया कि इसके दादा का नाम गोलू -1 था. यह शुद्ध मुर्रा प्रजाति का है और इसकी मां 26 किलो दूध प्रतिदिन देती हैं. गोलू 2 का वजन 1.5 टन और इसकी उम्र 4 वर्ष 6 माह है.  गोलू के पिता का नाम पी सी 483 है जिसको उन्होंने हरियाणा सरकार को नस्ल सुधार के लिए दे दिया था. 

VIDEO: हर किसी के बस की नहीं है इस भैंसे को पालना, करोड़ों में है गोलू की कीमत

ये है गोलू की रोज की डाइट
गोलू प्रतिदिन अपनी डाइट में 30 किलो सूखा -हरा चारा, 7 किलो गेहूं-चना और 50 ग्राम मिनरल मिक्चर खाता है. नरेंद्र सिंह अभी तक गोलू से लगभग 20 लाख का सीमेन कलेक्शन कर चुके हैं. गोलू-टू के अन्य भाई भी हैं जिनका नाम सुल्तान, युवराज शहंशाह और सूरज है. कीमत के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि यह अनमोल है और वह इसे बेचना नहीं चाहते. जहां तक कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये आंकी गई है.

सवारियों को लेकर आपस में भिड़ गए ऑटो चालकों के दो गुट, खूब चले लात-घूंस, देखें VIDEO

Read More
{}{}