trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01444487
Home >>Uttar Pradesh

हरदोई : अमृत योजना के तहत खोदी गई सड़क ने ली युवक की जान, जिम्‍मेदारों पर गिरेगी गाज

अमृत योजन के तहत कार्यदायी संस्‍था ने सड़क की खोदाई कर मरम्‍मत करना भूली. गड्ढे में स्‍कूटी फंसने से युवक की मौत. 

Advertisement
हरदोई : अमृत योजना के तहत खोदी गई सड़क ने ली युवक की जान, जिम्‍मेदारों पर गिरेगी गाज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 16, 2022, 08:36 PM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई : हरदोई में अमृत योजना के तहत खोदे जा रहे गड्ढे लोगों की मौत का सबब बनती जा रही है. स्कूटी सवार युवक बाजार से अपने घर जा रहा था रास्ते में अमृत योजना के तहत खोदे गए गड्ढे में उसकी बाइक फंस गई. तभी पीछे से ट्रैक्टर ट्राली ने उसे कुचल दिया. इससे मौके पर ही युवक की दर्दनाक मौत हो गई. आक्रोशित परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया. सिटी मजिस्ट्रेट ने जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

गड्ढे में फंसी स्‍कूटी 
दरअसल, थाना कोतवाली शहर इलाके के सर्कुलर रोड पर अमृत योजना के तहत खोदाई का काम चल रहा है. इसी बीच कन्‍हई पुरवा मोहल्‍ला निवासी 22 वर्षीय अमित राठौर स्‍कूटी से कुछ सामान खरीदने बिलग्राम चुंगी जा रहे थे. अमित जैसे ही सर्कुलर रोड पर पहुंचे तो सड़क पर खोदे गए गड्ढे में उनकी स्‍कूटी फंस गई. उधर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ट्राली ने अमित को कुचल दिया. अमित की मौके पर ही मौत हो गई. 

सड़क जाम कर किया प्रदर्शन 
अमित की मौत को लेकर गुस्‍साए परिजनों ने सड़क जाम कर दिया. इससे सड़क पर दोनों ओर आवागमन बाधित हो गया. घटना की सूचना पाकर मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. सदानंद गुप्ता, सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी पहुंच गए. सिटी मजिस्ट्रेट ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और जिम्‍मेदारों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इसके बाद परिजन शांत हुए. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जाम खुलवाया.    

जिम्‍मेदारों पर दर्ज होगा मुकदमा 
सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. सदानंद गुप्ता ने बताया कि अमृत योजना के तहत पेयजल योजना के लिए सड़क के किनारे पाइप लाइन खोदी गई थी. नियमतः पाइप लाइन खोदने के बाद उसे दुरुस्त भी कराना उसी संस्था की जिम्मेदारी है, लेकिन कार्यदायी संस्था ने पाइप लाइन खोदकर पाइप डाल दिया और सड़क को ठीक नहीं किया. इसकी वजह से सड़क के गड्ढे में फंस कर स्कूटी पलटने से युवक की मौत हो गई. युवक की मौत के मामले में अमृत योजना के तहत पाइप लाइन खोदकर सड़क सही न करने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

Read More
{}{}