trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01357540
Home >>Uttar Pradesh

Hardoi: स्वास्थ्य मेला से लौटकर आईं 30 छात्राएं बीमार, जानिए पूरा मामला

Hardoi: छात्राओं ने बताया कि दोपहर में उन लोगों ने स्कूल में खाना खाया. कुछ छात्राओं को थोड़ी देर बाद पेट में दर्द होने लगा और उल्टी आने लगी. धीरे-धीरे बीमार छात्राओं की संख्या बढ़ने लगी. बता दें कि अचानक बड़ी संख्या में छात्राओं के बीमार हो जाने पर विद्यालय में हड़कंप मच गया.

Advertisement
Hardoi: स्वास्थ्य मेला से लौटकर आईं 30 छात्राएं बीमार, जानिए पूरा मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 19, 2022, 01:59 AM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में विषाक्त भोजन खाने से बीमार हुई कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, छात्राएं सीएचसी पर लगे स्वास्थ्य मेले में गई थीं. वापसी में जब छात्राएं विद्यालय पहुंचीं तो उनकी हालत बिगड़ने लगी. हालत बिगड़ने पर सभी छात्राओं को एंबुलेंस से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिहानी में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. 

हालांकि, इस बारे में वार्डन का कहना है कि दोपहर को उन्हें कुछ दवा दी गई थी. जिसके चलते उनकी हालत खराब हुई. वहीं, चिकित्सक का कहना है कि विषाक्त भोजन खाने से छात्राओं की हालत बिगड़ी है. फिलहाल, छात्राओं का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

30 छात्राओं की हालत बिगड़ी
दरअसल, हरदोई जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पिहानी में रविवार की देर शाम करीब 30 छात्राओं की हालत बिगड़ गई. सभी छात्राएं सीएचसी पर लगे स्वास्थ्य मेला से लौटकर आई थीं. वार्डन का कहना है कि सीएचसी पर दवा खाने के बाद उन्हें उल्टी आने लगी. 

छात्राओं ने खाए थे चावल और कोल्हापुरी
वहीं, छात्राओं ने बताया कि दोपहर ढाई बजे उन लोगों ने विद्यालय में कोल्हापुरी और चावल खाए. कुछ छात्राओं को थोड़ी देर बाद पेट में दर्द होने लगा और उल्टी आने लगी. धीरे-धीरे बीमार छात्राओं की संख्या बढ़ने लगी. बता दें कि अचानक बड़ी संख्या में छात्राओं के बीमार हो जाने पर विद्यालय में हड़कंप मच गया.

Udham Singh Nagar: अचानक नानक सागर डैम ओवरफ्लो, पानी छोड़े जाने से कई गांवों में कहर

वॉर्डन ने दी जानकारी
वॉर्डन गरिमा वाजपेई छात्राओं को सीएचसी पर लेकर पहुंची. जहां उनका प्राथमिक उपचार शुरू किया गया. वॉर्डन ने बताया कि सभी छात्राओं की तबीयत कैल्शियम और एल्बेंडाजोल दवा खाने के बाद बिगड़ी है. हालांकि, सीएचसी अधीक्षक डॉ जीतेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सीएचसी पर स्वास्थ्य मेला के दौरान ऐसी कोई दवा नहीं दी गई थी. जिससे छात्राओं को दिक्कत होती. सभी छात्राएं फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हुई हैं.

Ghaziabad: ये गंगाजल है या नाले का पानी, आखिर क्यों नाले में उतरकर बुजुर्ग ने मांगी इच्छा मृत्यु?

Read More
{}{}