trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01719324
Home >>Uttar Pradesh

Hardoi: घर आने-जाने पर टोकने से खफा प्रेमी और प्रेमिका के भाई ने की थी हत्या, पूर्व प्रधान मर्डर केस में चौंकाने वाला खुलासा

Hardoi News:  हरदोई में पूर्व प्रधान की ईंट से कूचकर निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इस मामले में एक फरार आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है. पूर्व प्रधान की हत्या एक युवती के प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के भाई और एक दोस्त के साथ मिलकर की थी. 

Advertisement
सांकेतिक फोटो.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 31, 2023, 07:02 PM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में तीन रोज पहले पूर्व प्रधान की ईंट से कूचकर निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इस मामले में एक फरार आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है. पूर्व प्रधान की हत्या एक युवती के प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के भाई और एक दोस्त के साथ मिलकर की थी. 

क्या है पूरा मामला? 
मल्लावां कोतवाली के करवा निवासी 46 वर्षीय रामाश्रय दिवाकर गांव के मुखिया रह चुके हैं. घर से कुछ दूरी पर कल्याणी नदी के किनारे उनका मुर्गा फार्म है. रामाश्रय अक्सर शाम को मुर्गा फार्म पर जाते थे. शनिवार को भी वहां गए हुए थे. रविवार की सुबह मुर्गा फार्म की तरफ से निकलने वाले कुछ ग्रामीणों ने उनका खून से लथपथ शव पड़ा हुआ देखा. वहीं पास में खून से सनी ईंट पड़ी थी.

घटना की जांच में लगाई गईं पुलिस की 3 टीमें
सूचना मिलते ही एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी नृपेन्द्र सीओ व फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच पड़ताल की थी. एसपी ने बताया कि रामाश्रय दिवाकर की ईंट से कुचल कर हत्या के मामले में 5 लोगों को नामजद व अन्य अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया था. इस घटना के खुलासे के लिए 3 टीमों को लगाया गया था.

घटना के संबंध में विवेचना के दौरान पता चला कि रामाश्रय की हत्या में नामजद आरोपी शिव सिंह और विपिन शुक्ला और एक अन्य अभियुक्त द्वारा की गई थी. पुलिस टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी. इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि हत्या के दो नामजद मगरहा मोड़ पर खड़े हैं. सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर दो लोगों को पकड़ा गया. दोनों ने अपने नाम शिव सिंह और विपिन शुक्ला बताए, जो दोनों मृतक के ही गांव के रहने वाले हैं.

Mathura: एटा के दबंग सपा नेता पर शिकंजा, मथुरा में कुर्क की 15 करोड़ की संपत्ति

जांच में सामने आई ये बात
एसपी ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ की गई तो यह पता चला कि शिव सिंह व विपिन के बीच दो-तीन वर्षों से मित्रता थी. शिव सिंह अक्सर विपिन के घर आता जाता रहता था. इसलिए शिव सिंह का विपिन की बहन के साथ प्रेम प्रसंग हो गया. जिसका विरोध उनके पड़ोस में रहने वाले रामाश्रय द्वारा किया गया और शिव सिंह व विपिन के परिवार के ऊपर छींटाकशी की गई.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
पूर्व में भी मृतक व अभियुक्तों में विवाद हुआ था. जिसके चलते इन दोनों लोगों ने उससे बदला लेने का मन बनाया. दोनों ने अपने एक अन्य साथी को सम्मिलित किया जो कि अभियुक्त विपिन का रिश्तेदार है. एसपी के मुताबिक पूर्व प्रधान जब अकेला चारपाई पर सो रहा था. उन लोगों ने उसकी हत्या कर दी जबकि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है. 

योगी के मंत्री के परिवार पर जानलेवा हमला, घर से आगरा जाते समय बदमाशों ने बनाया शिकार

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

 

 

Read More
{}{}