trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01699771
Home >>Uttar Pradesh

ग्रेटर नोएडा में 300 करोड़ की ड्रग्स मिली, NCR में पुलिस की नाक के नीचे कैसे चल रहा था इंटरनेशनल रैकेट

Drug Racket in Greater Noida : ग्रेटर नोएडा पुलिस के मुताबिक, पहली बार यूपी पुलिस के हाथ ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप लगी है. पुलिस ने करीब 48 किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी है. इसे न केवल नोएडा बल्कि विदेश भी भेजा जा रहा था. 

Advertisement
ग्रेटर नोएडा में इसी घर में चल रहा था ड्रग्स का रैकेट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 17, 2023, 06:14 PM IST

पवन भरद्वाज/ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में ड्रग्स बनाने का काम चल रहा था. पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए करीब 300 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स बरामद की है. बताया जा रहा है कि यह प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी है. पुलिस ने ड्रग्स बनाने वाले 9 विदेशी नागरिक को भी गिरफ्तार किया है. बताया गया कि यहां से तैयार ड्रग्स न केवल नोएडा बल्कि विदेश में भी भेजे जा रहे थे. 

100 करोड़ का अन्‍य सामान भी बरामद 
ग्रेटर नोएडा के डीसीपी के मुताबिक, उन्‍हें सूरजपुर क्षेत्र में ड्रग्स की फैक्‍टरी संचालित होने की सूचना मिली थी. पता चला कि ग्रेटर नोएडा से विदेश में भी ड्रग्स की सप्‍लाई की जा रही है. सूचना पर छापेमारी कर करीब 48 किलोग्राम ड्रग्स जब्‍त की गई. इसकी कीमत 200 करोड़ बताई जा रही है. साथ ही पुलिस ने ड्रग्स से संबंधित अन्‍य सामान में भी बरामद किया है, जिसकी कीमत 100 करोड़ बताई जा रही है. 

रैकेट से जुड़े अन्‍य लोगों पर कसा जाएगा शिकंजा 
डीसीपी ग्रेटर नोएडा के मुताबिक, ड्रग्स की यह फैक्‍टरी विदेशी नागरिकों द्वारा संचालित की जा रही थी. पुलिस ने 9 नाइजीरियाई मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. रैकेट में शामिल अन्‍य लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा.  

WATCH: माफिया अशरफ के मददगार का वीडियो वायरल, फायरिंग करते दिखा फुरकान

Read More
{}{}