trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01546431
Home >>उत्तर प्रदेश बजट 2023

GIS 2023: आर्थिक मोर्चे को लेकर देश में नंबर 1 बनने जा रहा उत्तर प्रदेश, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले, लक्ष्य से 2 गुना ज्यादा होगा निवेश

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस-23) फरवरी में राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर सरकार फ्रंट फुट पर खेल रही है. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि योगी सरकार की मेहनत से प्रदेश आर्थिक मोर्चे पर नंबर 1 बनने जा रहा है.

Advertisement
GIS 2023: आर्थिक मोर्चे को लेकर देश में नंबर 1 बनने जा रहा उत्तर प्रदेश, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले, लक्ष्य से 2 गुना ज्यादा होगा निवेश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 27, 2023, 02:42 PM IST

अजित सिंह/ लखनऊ: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस-23) फरवरी में राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर सरकार फ्रंट फुट पर खेल रही है. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि योगी सरकार की मेहनत से प्रदेश आर्थिक मोर्चे पर नंबर 1 बनने जा रहा है. बृजेश पाठक बोले की प्रदेश में लक्ष्य से 2 गुना ज्यादा इन्वेर्टर्स समिट में निवेश करने जा रहे हैं. यह हमारे लिए गौरव की बात है. जानकारी के मुताबिक आज चंडीगढ़ में आखरी रोड शो है. 10 से 12 फरवरी को होने वाले इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी की जा रही है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश के निवेशक(Investors) आ रहे हैं. 

देश के प्रधानमंत्री 38 लाख बच्चों से कर रहे परीक्षा पर चर्चा
ब्रजेश पाठक ने कहा कि इस बार परीक्षा में उत्तीर्ण होने जा रहे 38 लाख बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा कर रहे है, जिससे परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं का मनोबल मजबूर होता है. उन्होने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार शिक्षा पर काम कर रहे हैं. स्नातक और उपस्नातक कर रहे छात्रों को हमारी सरकार ने पढ़ने के लिए मोबाइल और टेबलेट दिए हैं. यह छात्रों के लिए काफी लाभदायक साबित हुआ है. 

प्रदेश में अवैध इमारतों की होगी जांच 
अलाया बिल्डिंग में अभी तक 3 लोगों की जान जा चुकी है, जो काफी दुखद है. ब्रजेश पाठक ने कहा कि इस मामाले कि गंभीरता से जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रदेश में दौबरा ऐसी घटना न हो इसके लिए टीमों का गठन कर दिया गया है. यूपी में बगैर नक्शा पास हुए और बगैर अनुमति के बनी बिल्डिंग पर कड़ी कार्रवाई होगी. 

Read More
{}{}