trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01427007
Home >>Uttar Pradesh

Chitrakoot: अर्थशास्त्र के शिक्षक भूल गए नैतिक शिक्षा, अब डीएम साहब पढ़ाएंगे नैतिकता का पाठ

UP News: चित्रकूट इंटर कालेज की छात्राओ ने अर्थशास्त्र के शिक्षक पर मारपीट और गाली गलौज करने का आरोप लगाया है...

Advertisement
Chitrakoot: अर्थशास्त्र के शिक्षक भूल गए नैतिक शिक्षा, अब डीएम साहब पढ़ाएंगे नैतिकता का पाठ
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 06, 2022, 04:33 AM IST

चित्रकूट: क्या हो जब बच्चों का भविष्य बनाने वाले शिक्षक अपने बचपन में पढी हुई नैतिक शिक्षा की तालीम ही भूल जाएं. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आईं हैं. मामला चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी का है. जहां, अर्थशास्त्र के शिक्षक खुद बचपन में सिखाए गए नैतिक शिक्षा का ज्ञान भूल गए. आइए बताते हैं पूरा मामला.

संपूर्ण समाधान दिवस में छात्राओं ने लगाई मदद की गुहार
दरअसल, चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी की छात्राओं ने स्कूल के एक शिक्षक पर बिना किसी वजह के मारपीट करने और गाली गलौज करने का आरोप लगाया है. इसको लेकर वह संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी चित्रकूट से शिकायत करने पहुंचीं. इस मामले में छात्राओं ने डीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है. चित्रकूट इंटर कॉलेज की  छात्राओं ने शनिवार को तहसील परिसर पहुंचकर संपूर्ण समाधान दिवस में न्याय की गुहार लगाई.

छात्राओं ने डीएम को सौंपा शिकायती पत्र
आपको बता दें कि छात्राओं ने जिलाधिकारी अभिषेक आनंद को एक शिकायती पत्र दिया. इसमें चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के अर्थशास्त्र के प्रवक्ता ऋषि कुमार शुक्ला पर बिना किसी वजह के मारपीट करने और गाली गलौज करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही छात्राओं ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

शिक्षक ने दी भद्दी-भद्दी गालियां
इस मामले में पीड़ित छात्रा ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वह स्कूल में बैठकर जब पढ़ रही थीं. इसी दौरान शिक्षक ऋषि कुमार उनके पास पहुंचे. इसके बाद वह बिना किसी वजह के मारपीट करने लगे. इतना ही नहीं वह बिना कुछ सोचे समझे छात्रा को भद्दी-भद्दी गालियां भी देने लगे. 

डीएम ने लिया मामले का संज्ञान
जानकारी के मुताबिक शिक्षक के ऐसे बर्ताव से आहत होकर छात्राओं ने संपूर्ण समाधान दिवस में आरोपी शिक्षक के विरुद्ध शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है. इस मामले का जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने संज्ञान लिया. उन्होंने आरोपी शिक्षक के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने का छात्राओं को आश्वासन दिया है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}