trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01305927
Home >>Uttar Pradesh

Ghazipur: पप्पू यादव ने क्यों कहा- हमारी देशभक्ति मुगल, शंकराचार्य, अंग्रेज नहीं तय कर सके?

Former Bihar MP Pappu Yadav In Ghazipur: पप्पू यादव पर 1993 में चुनाव के दौरान धरना प्रदर्शन करने पर आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया था. अब ये मामला गाजीपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहा है. सुनवाई के चलते वे यहां इस मामले उन पर आरोप तय हुए है. इस दौरान उन्होंने मीडिया के कई सवालों के जवाब दिए.

Advertisement
Ghazipur: पप्पू यादव ने क्यों कहा- हमारी देशभक्ति मुगल, शंकराचार्य, अंग्रेज नहीं तय कर सके?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 17, 2022, 02:44 AM IST

 गाजीपुरः बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव के विरूद्ध मंगलवार को गाजीपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में 1993 में चुनाव के दौरान लगे आचार संहिता के उल्लंघन मामले में आरोप तय हुए. उनके ऊपर आचार संहिता का मामला दर्ज था. दरअसल, पप्पू यादव साल 1993 में चुनाव के दौरान लगे आचार संहिता में गाजीपुर प्रचार-प्रसार के लिए आ रहे थे और इस दौरान उन्होंने धरना प्रदर्शन किया था. जिसे लेकर उस वक्त उन पर मुकदमा दर्ज हुआ था.

यह मामला मोहम्दाबाद कोर्ट में चल रहा था, लेकिन एमपी/एमएलए कोर्ट बनने के बाद इनका मामला प्रयागराज एमपी/एमएलए कोर्ट में चला गया. फिर वहां से ट्रांसफर होकर अब गाजीपुर के सीजेएम कोर्ट में चल रहा है. जहां पर पप्पू यादव आज पेश हुए हैं और उनका चार्ज फ्रेम हुआ है और अगली सुनवाई के लिए तारीख भी घोषित की गई है.

सीएम योगी पर किया कटाक्ष, कहा- कभी सदन में फूट-फूटकर रोए थे
वहीं, पेशी से वापस निकलने के बाद बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव, बिहार में जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा, "धरना प्रदर्शन के दौरान यदि कुछ तोड़ते फोड़ते हैं, तब समझ में आता है कि संपत्ति का नाश किए हैं. जब आप विपक्ष में होते हैं तो सड़क पर धरना प्रदर्शन से लेकर हर वह कार्य करते हैं रोते भी हैं." इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक समय था जब सीएम योगी सदन में फूट-फूटकर रो रहे थे. 

Big Decision: दसवीं के छात्रों को CBSE Board ने दी बड़ी राहत, बेसिक गणित वाले कर सकेंगे 11वीं में गणित से पढ़ाई

पप्पू यादव ने अग्निवीर पर भी उठाया सवाल 
वहीं, पप्पू यादव ने अग्निवीर योजना पर भी सवाल उठाया कहा, "अग्निवीर में जब धरना प्रदर्शन हुआ. वहीं, 1,13000 युवा जो सैनिक बनने के लिए सब कुछ क्लियर कर चुके थे उनकी बहाली नहीं हुई.  दो सालों से उनका फिजिकल और मेडिकल टेस्ट करा लिया और अब फिर से परीक्षा देने का समय नहीं दे रहे हैं. ऐसे में अब आप कह रहे हैं कि जो दो साल पहले दौड़े हैं उन्हें अग्निवीर में बहाल होना है. 

एयरफोर्स परीक्षा पास कर चुके युवा तिलक में लाखों रुपया ले चुकेः पप्पू यादव 
एयर फोर्स के लोगों का मेडिकल, फिजिकल और सब कुछ ले लिया आपने उन्हें रिजल्ट भी दे दिया. सभी ने अपनी शादी के लिए 50 लाख रुपया तिलक ले लिया और अब आप कह रहे हैं कि अग्निवीर में जॉइन करो. वहीं, जब हम आवाज उठाते हैं तो सीआरपीसी भी आप ही देखने वाले हैं. कोर्ट का सम्मान करना था इसलिए हम यहां पर आए थे."

बिहार के सीएम के दल बदलने पर दिया बड़ा बयान
बिहार के राजनीति पर नीतीश कुमार को पलटू राम कहा जा रहा है. इस पर जब सवाल किया गया तो पूर्व सांसद बिहार और जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा, " राजनीति का चरित्र वैश्या के चरित्र से भी गंदा है. नतीजा इस देश के सारे कुकर्मों की नींव झूठ पर है. दिल्ली में एक झंडा पर एक कार्टून दारु दी जा रही थी यानी कि कुल मिलाकर हमारी देशभक्ति आप तय करोगे."

 पप्पू यादव ने कहा, "हमारी देशभक्ति मुगल, शंकराचार्य, अंग्रेज नहीं तय कर सके. मुगलों ने 500 साल तक राज किया किसी को डर नहीं हुआ. अंग्रेज रहे किसी को डर नहीं हुआ. अंग्रेजों ने हमारी इकोनॉमी, हमारे मटेरियल, हमारे साहित्य, हमारी तहजीब, हमारा कल्चर आदि को तोड़ने का काम नहीं किया."

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}