trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01637497
Home >>Uttar Pradesh

Ghazipur: क्या सैकड़ो लोगों का रहा था धर्मांतरण, बाइबल और क्रॉस बरामद, मुख्य आरोपी से पुलिस कर रही पूछताछ

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में धर्मांतरण का मामला सामने आया है. मामला गाजीपुर की सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के बंशी बाजार के राधे नगर कॉलोनी का है. जहां पंडाल लगाकर रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा था. इसमें काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष उपस्थित हुए थे.

Advertisement
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 03, 2023, 02:03 PM IST

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में धर्मांतरण का मामला सामने आया है. मामला गाजीपुर की सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के बंशी बाजार के राधे नगर कॉलोनी का है. जहां पंडाल लगाकर रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा था. इसमें काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष उपस्थित हुए थे. बताया जा रहा है कि यहां ईसाई धर्म के कुछ अनुयायियों और प्रचारकों द्वारा धर्मांतरण का काम कराया जा रहा था. वहीं, मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Extra Marital Affair: मां ने 3 बच्चों के साथ ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, जानिए कैसे बची 8 माह के बच्चे की जान 

सैकड़ो की संख्या में महिलाएं मौजूद
आपको बता दें कि इसकी सूचना मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और समाजसेवी संगठनों के लोग वहां पहुंचे. उन्होंने आपत्ति जताकर इसका विरोध किया. वहीं, बढ़ते हुए विरोध और मामले की शिकायत मिलने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. फिलहाल, मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

आयोजकों ने कहा रोगों का चल रहा इलाज
वहीं, इस मामले में आयोजकों ने बताया कि यहां रोगों का इलाज करने के लिए मिशनरी से लोग आए हुए हैं, लेकिन जब तहकीकात की गई, तो पता चला की चर्च के होली वाटर को छिड़ककर और क्रास बांटकर गरीब और मजलूम लोगों को हिंदू देवी देवताओं के बारे में भ्रामक बातें बताई जा रही है. साथ ही उनके बारे में आपत्तिजनक बातें समझाया जा रहा है. मौके पर ईसाई धर्म को अपनाने की बात सामने आई है. फिलहाल, इस मामले में विरोध बढ़ता देखकर कोतवाली पुलिस ने धर्मांतरण का आरोप जिन पर लगा है, उन्हें पूछताछ के लिए थाने ले गई हैं.

बीजेपी कार्यकर्ता ने कहा
इस मामले में बीजेपी कार्यकर्ता ने जानकारी दी. जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ईसाई मिशनरी के लोगों द्वारा ईसाई धर्म का प्रचार करते हुए मासूम और गरीब हिंदू धर्म के लोगों को बरगलाया जा रहा था. उन्हें बरगला कर उनका ईसाई धर्म में परिवर्तन कराया जा रहा था. इसकी शिकायत हमने लिखित रूप से कोतवाली में दी है. फिलहाल, इस मामले में पुलिस जांच कर रही है.

Sitapur: निकाय चुनाव से पहले टाइल्स पर टकरार, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस से मारपीट

मामले में पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओमवीर सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये शिकायत मिली है, पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी.

Read More
{}{}