trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01518782
Home >>Uttar Pradesh

Ghaziabad: कोहरे और ठंड के चलते BSA का नया आदेश जारी, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली-NCR में अभी कुछ दिन और ठंड का सितम जारी रहेगा और इसका प्रभाव छोटे बच्चा पर पड़ सकता है. इसलिए गाजियाबाद के स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ाया गया है.

Advertisement
Ghaziabad: कोहरे और ठंड के चलते BSA का नया आदेश जारी, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jan 08, 2023, 12:34 AM IST

गाजियाबादः दिल्ली-NCR समेत पूरा उत्तर भारत बर्फीली हवाओं से कांप रहा है. इसी के साथ लगातार बढ़ते कोहरे और ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियों को एक बार फिर से आगे बड़ा दिया गया है. इस बीच गाजियाबाद में भी कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 11 जनवरी तक बंद रहेंगे. इसको लेकर शनिवार को जिला शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

गाजियाबाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) विनोद कुमार मिश्र ने स्‍कूलों के लिए पत्र जारी कर कहा है कि इस छुट्टी के दौरान सभी विद्यालय प्रबंधक व प्रधानाचार्य की यह जिम्‍मेदारी रहेगी कि, कक्षा 8वीं तक के बच्‍चों को किसी कार्यक्रम या अन्य कार्य के लिए भी स्कूल न बुलाया जाए. इस आदेश का उल्‍लंघन करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी.

खबरों की माने तो यह आदेश गाजियाबाद जिले के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और निजी यानी प्राइवेट स्कूलों के कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों पर लागू होगा. कक्षा 9 से 12 तक में पढ़ने वाले छात्रों की कक्षाएं 9 जनवरी से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही संचालित होंगी. तो वहीं, मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-NCR में अभी कुछ दिन और ठंड का सितम जारी रहेगा और इसका प्रभाव छोटे बच्चा पर पड़ सकता है. इसलिए उनकी छुट्टी आगे बढ़ाई गई है.

Read More
{}{}