trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01276888
Home >>Uttar Pradesh

गाजियाबाद में लिव इन से लव जिहाद का खेल, पहचान छिपाकर बच्चा पैदा किया, आरोपी शहनवाज की खुली पोल

गाजियाबाद में लव जिहाद का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पीड़ित लड़की का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक खुद को सुमित यादव बताकर 8 साल तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा. उसने एक बच्चा भी पैदा कर लिया. लेकिन जब शादी करने की बात आई तो युवक के मुस्लिम होने का पता लगा. आरोप है कि आरोपी पीड़ित लड़की पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा था. युवक पर पहले भी लव जिहाद की घटना को अंजाम देने का आरोप लग रहा है.

Advertisement
गाजियाबाद में लिव इन से लव जिहाद का खेल, पहचान छिपाकर बच्चा पैदा किया, आरोपी शहनवाज की खुली पोल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 27, 2022, 09:13 PM IST

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में एक लड़की के साथ लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने इस पूरे मामले की गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना पुलिस से शिकायत की है. गाजियाबाद पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार जांच में मिले तथ्यों के आधार पर इस पूरे मामले में कार्रवाई करेगी. पीड़ित महिला के मुताबिक लगभग 8 साल पहले आरोपी युवक शहनवाज आलम ने खुद को सुमित यादव बता कर उसे अपने इश्क के जाल में फंसाया. लड़की का कहना है कि शहनवाज ने उसे लिव इन में रखकर अवैध संबंध बनाया. इस दौरान एक बच्चे का जन्म हुआ.

बिहार में खुली आरोपी की पोल

महिला द्वारा लगातार शादी की जिद करने पर आरोपी ने मनसा देवी में उसकी मांग भर शादी करने का झांसा दिया. लेकिन जब लड़की पूरे रीति रिवाज से शादी की जिद पर अड़ी रही तो आरोपी उसे अपने मूल निवास स्थान बिहार लेकर गया. जहां उसे आरोपी युवक के मुस्लिम होने की बात पता लगी. महिला का आरोप है कि इसके बाद तो उसका उत्पीड़न बढ़ता ही गया. महिला के अनुसार उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाब बनाने के साथ साथ अत्याचार का वह सिलसिला शुरू हुआ, जिसे वह बयां नहीं कर सकती. महिला का आरोप है कि शाहनवाज उसको और उसके बेटे को इस्लाम कबूल करवाना चाहता था.

यह भी पढ़ें: Meerut: पुलिस को देख बाथरूम में छिपी विदेशी लड़कियां, जानें कहां चल रहा था अय्याशी का कैसीनो

जिस्मफरोशी के लिए मजबूर करने का आरोप
महिला के अनुसार आरोपी ने उससे वेश्यावृत्ति करवाने का प्रयास भी किया. लेकिन वह उसके लिए तैयार नहीं हुई. उसे कई दिनों तक कमरे में बंद रखा गया. पीड़िता के अनुसार वही जब उसने लव जिहाद के इस गंदे खेल की शिकायत एक सामाजिक संस्था से जुड़े एक व्यक्ति से की तब जाकर वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में सफल हो पाई.

पहले भी एक हिन्दू लड़की को फंसाया

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक शाहनवाज ने पहले भी एक शादी रचाई थी. वह भी लड़की हिंदू है, जिसका अब नाम परिवर्तित कर दिया गया है. उस महिला से भी शाहनवाज को एक बच्चा है. आरोप है कि उस महिला पर भी बेइंतहा जुल्म किये जाते हैं. वहीं इस पूरे मामले में गाजियाबाद एसपी सिटी-2 ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश लेकर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने उठाई कांवड़, ऋषिकेश में जलाभिषेक

Read More
{}{}