trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01728866
Home >>Uttar Pradesh

संजीव की हत्‍या में पश्चिमी यूपी के इस गैंगस्‍टर का हाथ!, मुंबई में गैंग के संपर्क में था जीवा का हमलावर, अब उगलेगा राज

Sanjeev Jeewa Murder : गैंगस्‍टर संजीव जीवा की हत्‍या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, संजीव जीवा की हत्‍या गैंगवार के चलते हुई है. सूत्रों के मुताबिक, जरायम की दुनिया में वर्चस्‍व की जंग के चलते गैंगस्‍टर संजीव जीवा को मौत के घाट उतार दिया गया.

Advertisement
संजीव की हत्‍या में पश्चिमी यूपी के इस गैंगस्‍टर का हाथ!, मुंबई में गैंग के संपर्क में था जीवा का हमलावर, अब उगलेगा राज
Stop
Ajeet Singh|Updated: Jun 07, 2023, 10:47 PM IST

Sanjeev Jeewa Murder : लखनऊ कोर्ट परिसर में हुई गैंगस्‍टर संजीव जीवा की हत्‍या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, संजीव जीवा की हत्‍या गैंगवार के चलते हुई है. सूत्रों के मुताबिक, जरायम की दुनिया में वर्चस्‍व की जंग के चलते गैंगस्‍टर संजीव जीवा को मौत के घाट उतार दिया गया. पूरे मामले की जांच के लिए यूपी सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है. एक सप्‍ताह में एसआईटी को रिपोर्ट देने को कहा गया है. 

वर्चस्‍व में हुई संजीव जीवा की हत्‍या 
सूत्रों के मुताबिक, अपराध की दुनिया में संजीव जीवा के कदम बढ़ते जा रहे थे. जेल में बंद होने के बावजूद गैंग काम कर रहा था. बताया गया कि वह जेल के अंदर से ही गैंग चला रहा था. जरायम की दुनिया में वर्चस्‍व की जंग में संजीव की हत्‍या कर दी गई. संजीव जीवा के हत्‍या की शक की सूई गैंगस्‍टर सुनील राठी की तरफ घूम रही है. 

पुरानी दुश्‍मनी चली आ रही थी 
सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर सुनील राठी से संजीव जीवा की पुरानी अदावत चली आ रही थी. यह पुरानी दुश्‍मनी मुन्‍ना बजरंगी के करीबी होने के चलते चली आ रही थी. बता दें कि सुनील राठी पर ही मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या कराने का आरोप है. 9 जुलाई 2018 को बागपत जेल में बंद मुन्‍ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कराने का आरोप है. 

संजीव का हत्‍यारा सुनील राठी गैंग के संपर्क में था!
मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से ही दोनों के बीच अदावत चरम पर पहुंच गई थी. पश्चिमी यूपी में सुनील राठी और संजीव जीवा गैंग में वर्चस्व की जंग शुरू हो गई थी. संजीव जीवा शूटआउट के आरोपी विजय यादव के सुनील राठी गैंग के संपर्क में आने की जानकारी सामने आ रही है. करीब 3 महीने पहले मुंबई में रहते हुए वह सुनील राठी गैंग के संपर्क में आया था. 

पहले से ही कर रहा था रेकी 
बताया गया कि पिछले एक महीने से आरोपी विजय यादव अपने घरवालों के संपर्क में नहीं था. लखनऊ कोर्ट की रेकी और हत्या की प्लानिंग करने के चलते करीब 1 महीने से गायब था. यही वजह रही कि वह कोर्ट परिसर में तैनात सुरक्षा घेरे को बखूबी जानता था और बड़ी आसानी से घटना को अंजाम दे सका.  

WATCH: मुख्तारी अंसारी के गुर्गे संजीव जीवा का लखनऊ कोर्ट में शूटआउट, विधायक ब्रह्मदत्त हत्याकांड में था आरोपी

Read More
{}{}