trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01798998
Home >>Uttar Pradesh

UP IAS Transfer List : यूपी के चार बड़े आईएएस अफसरों के तबादले, आशीष गोयल UPPCL के नए चेयरमैन बने

UP IAS Transfer List : उत्‍तर प्रदेश सरकार ने एक बार फ‍िर आईएएस अफसरों का तबादला किया है. इसमें एम देवराज को अब प्राविधिक शिक्षा विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है. बता दें कि लंबे समय से UPPCL के कर्मचारी एम देवराज के तबादले की मांग कर रहे थे. 

Advertisement
UP IAS Transfer List
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jul 27, 2023, 08:05 PM IST

UP IAS Transfer List : प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को चार आईएएस (IAS) अफसरों का तबादला कर दिया. एम देवराज के स्‍थान पर आशीष गोयल को यूपीपीसीएल (UPPCL) का नया चेयरमैन बनाया गया है. बता दें कि केंद्र से लौटने के बाद आशीष गोयल को यह बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.    

एम देवराज को प्राविधिक शिक्षा विभाग की जिम्‍मेदारी 
वहीं, एम देवराज को अब प्राविधिक शिक्षा विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है. बता दें कि लंबे समय से UPPCL के कर्मचारी एम देवराज के तबादले की मांग कर रहे थे. वहीं, IAS अफसर नरेंद्र भूषण को प्रतीक्षा में रखा गया है. अभी तक वह प्रमुख सचिव इंडस्ट्री के पद पर तैनात थे.

कल्‍पना अवस्‍थी का भी तबादला 
इसके अलावा IAS कल्पना अवस्थी का भी ट्रांसफर किया गया है. उन्हें अब उपाम का निर्देशक बनाया गया है. IAS अनिल सागर को अब IT इलेक्ट्रॉनिक्स का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं, IAS रिग्जियान सैम्फिल 2003 बैच के अफसर का योगी सरकार ने VRS मंजूर कर लिया है. 

क्‍या होता है वीआरएस (VRS)
बता दें कि वीआरएस का मतलब Voluntary Retirement Scheme है. इसके तहत कर्मचारी रिटायरमेंट की तारीख से पहले ही रिटायर हो सकता है. ये योजना प्राइवेट और पब्लिक दोनों सेक्टर की कंपनियों में लागू होता है. कुछ कंपनियां इस योजना को कर्मचारियों की संख्या कम करने के लिए भी लागू करती है.  

कौन उठा सकता है योजना का लाभ 
स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के तहत रिटायरमेंट लेने वाले कर्मचारियों के लिए भी नियम बनाए गए हैं. इस योजना का लाभ वो कर्मचारी उठा सकते हैं, 40 साल से अधिक उम्र पार कर चुके हैं. या 10 साल की नौकरी कर चुके हों. वीआरएस योजना का लाभ कंपनियों के सभी अधिकारी और कर्मचारी उठा सकते हैं. लेकिन सहकारी समिति के निदेशक खुद इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं. नए कर्मचारी भी इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं. 

Hardoi: ऑन ड्यूटी वर्दी में शराब पी रहे थे दरोगा जी, पास खड़े शख्स ने बना लिया वीडियो, हो गए वायरल

Read More
{}{}