trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01546957
Home >>Uttar Pradesh

पूर्व IAS देश दीपक बनाए गये एम्स गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने एक अहम नियुक्ति की है. चर्चित पूर्व आईएएस देश दीपक को एम्स गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

Advertisement
पूर्व IAS देश दीपक बनाए गये एम्स गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 27, 2023, 08:39 PM IST

अजीत सिंह/लखनऊ : भारत सरकार ने पूर्व आईएएस देश दीपक वर्मा को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष और प्रमुख नियुक्त किया है. 1978 बैच के आईएएस रहे देश दीपक वर्मा ने यूपी सरकार और केंद्र सरकार दोनों में बेहद प्रतिष्ठित पदों पर काम किया है. वह जिला मजिस्ट्रेट अल्मोड़ा, अलीगढ़, बरेली और आगरा रह चुके हैं. साथ ही इलाहाबाद और लखनऊ डिवीजनों के मंडल आयुक्त भी रहे.

सेवानिवृत्ति के बाद, उन्होंने यूपी विद्युत नियामक आयोग (2013-17) के अध्यक्ष के रूप में और फिर कैबिनेट सचिव के पद पर महासचिव, राज्यसभा (2017-21) के रूप में काम किया. उन्हें रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव के रूप में भी काम करने का अनुभव है, जहां रक्तदान शिविरों और अंगदान अभियान के क्षेत्र में उनके काम की व्यापक रूप से सराहना की गई है. 

 यह भी पढ़ें: 12 राज्य और 3750 किमी से गुजरी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, समापन में क्या दिखेगी विपक्षी एकता

देश दीपक वर्मा की पहचान एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में रही है. लखनऊ के आयुक्त के रूप में लखनऊ में 20 साल से अधिक समय से चल रहे शिया-सुन्नी विवाद को निपटाने में उनकी अहम भूमिका रही है. उन्होंने व्यापार कर विभाग में विवरणियों की ई-फाइलिंग की व्यवस्था को मजबूत किया. इसके साथ ही सीमाओं पर मौजूद नाकों को समाप्त करने, ई-प्रतिदाय की प्रणाली आरम्भ करने आदि जैसे अनेक सुधारों को लागू कराया. उत्तर प्रदेश में प्रमुख सचिव (परिवहन) के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में वातानुकूलित वॉल्वो बसों की शुरुआत का भी सूत्रपात किया.

Padma awards 2023: खुद को या दूसरों को भी दिला सकते हैं पद्म पुरस्कार, जानिए कैसे होता है इनका नॉमिनेशन

Read More
{}{}