trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01639236
Home >>Uttar Pradesh

अतीक अहमद के ठिकानों पर बना गरीबों का आशियाना, सीएम योगी का बुलडोजर मॉडल दिला रहा फ्लैट

Mafia Atiq Ahmad : प्रयागराज के लूकरगंज में अतीक अहमद से मुक्‍त कराई जमीन पर सीएम योगी ने फ्लैट बनाने के लिए शिलान्‍यास किया था. अब इस जमीन पर फ्लैट बनकर तैयार हो गए हैं. जल्‍द ही सीएम योगी आदित्‍यनाथ पात्रों को फ्लैट की चाबी सौंपेंगे.   

Advertisement
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 04, 2023, 07:09 PM IST

प्रयागराज : प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्‍जे से मुक्‍त कराई गई जमीन पर योगी सरकार गरीबों को बसाने जा रही है. प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में अतीक अहमद के कब्‍जे से खाली कराई जमीन पर फ्लैट बनकर तैयार हो गया है. इसमें 76 फ्लैट बनाए गए हैं. बताया जा रहा है कि जल्‍द ही यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इन फ्लैटों की चाबी पात्र लोगों को सौंप देंगे. 

6.50 लाख होगी फ्लैट की कीमत 
दरअसल, लूकरगंज में 1750 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अतीक अहमद से मुक्‍त कराई गई जमीन पर चार मंजिला में 76 फ्लैट बनाने के सीएम योगी ने 26 दिसंबर 2021 शिलान्‍यास किया था. सीएम योगी ने प्रयागराज प्राधिकरण (PDA) को इस जमीन पर फ्लैट बनाने का जिम्‍मा दिया था. दो साल बाद PDA ने यहां चार मंजिला फ्लैट बनाकर तैयार कर दिया. फ्लैट की कीमत 6.50 लाख रुपये होगी. 

बेखौफ होकर फ्लैट रजिस्ट्रेशन के लिए आए थे लोग 
पीडीए के मुताबिक, 30 जून से इन फ्लैटों के रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए गए थे. पीडीए के मुताबिक, यह आवास योजना अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत बनाई गई है. इसमें ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के 76 फ्लैट बन कर तैयार हो गए हैं. पीडीए के अधिकारियों ने बताया कि लोग बेखौफ होकर माफिया से खाली कराई गई जमीन पर फ्लैट के रजिस्ट्रेशन के लिए आ रहे थे. 

सीएम खुद सौंपेंगे पात्रों को चाबी 
बताया गया कि फ्लैट बनकर तैयार हो गया है. पात्रों में डर का माहौल न हो, इसलिए सूबे के मुखिया खुद पात्रों को चाबी देने आएंगे. जल्‍द ही एक कार्यक्रम का आयोजन होगा. बताया जा रहा है कि अतीक की दर्जना संपत्तियों पर गरीबों के बसाने की योजना पर काम चल रहा है. 

WATCH: आजम खान का छलका दर्द, सपा नेता ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पिछले 4-5 सालों की आपबीती की बयां

Read More
{}{}