trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01298180
Home >>Uttar Pradesh

UP Police का दावा: पानी वाली दाल और सूखी रोटी के लिए रोने वाला सिपाही आदतन अनुशासनहीन!

UP Police के कॉन्स्टेबल मनोज कुमार का वीडियो वायरल हो हुआ, जिसमें वह मेस के खाने की शिकायत करता नजर आया. इसके बाद फिरोजाबाद पुलिस ने सिपाही के खिलाफ एक्शन लिया और सीओं के निर्देंश पर मेस के खाने की जांच भी कराई गई. पढ़ें खबर-

Advertisement
UP Police का दावा: पानी वाली दाल और सूखी रोटी के लिए रोने वाला सिपाही आदतन अनुशासनहीन!
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 11, 2022, 02:04 PM IST

UP Police Constable Protest Video: यूपी के फ़िरोज़ाबाद में पुलिस लाइन स्थित मेस में खाना अच्छा ना बनने की शिकायत को लेकर एक सिपाही वर्दी में सड़क पर आ गया. उसके हाथों में खाने की प्लेट थी आंखों में आंसू. सिपाही मनोज कुमार ने रोटी-दाल-चावल लेकर दर्द जाहिर किया, जिसका वीडियो खूब वायरल हुआ. सिपाही ने रोते-रोते कहा कि पानी जैसी दाल मिलती है. कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है. यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है.

Raksha Bandhan 2022: राखियां लेकर थाने पहुंचीं महिलाएं, पुलिस भाइयों को बांधा रक्षा सूत्र, मनाईं खुशियां

फिरोजाबाद पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी
इसको लेकर फिरोजाबाद पुलिस ने ट्वीट किया है और जानकारी दी है कि मेस के खाने की जांच की जा रही है. वहीं, वीडियो में दिखने वाले सिपाही मनोज कुमार को अनुशासनहीन भी करार दिया है. फिरोजाबाद पुलिस के ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा गया है, "मैस के खाने की गुणवत्ता से संबंधित शिकायती ट्वीट प्रकरण में खाने की गुणवत्ता संबंधी जांच सीओ सिटी कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि उक्त शिकायतकर्ता आरक्षी को आदतन अनुशासनहीनता, गैरहाजिरी और लापरवाही से संबंधित 15 दण्ड विगत वर्षो में दिये गए हैं."

मनोज कुमार को मिले दंड के संबंध में मिला पत्र
एक खबर यह भी मिल रही है कि पुलिस विभाग की ओर से आरक्षी मनोज कुमार को अभी तक दिए गए दंड के संबंध में एक पत्र मिला है. इसको न तो पुलिस ने और न ही किसी अधिकारी ने भेजा है, लेकिन सोशल मीडिया पर यह लेटर काफी वायरल हो रहा है. इस पत्र में ज्यादातर शिकायतें गैर हाजिरी को लेकर ही हैं. यह पत्र गलत भी हो सकता है. वह इसलिए क्योंकि पॉइंट नंबर 13 और 14 में गैरहाजिरी की जो तारीखें लिखी हैं, वो नवंबर 2022 की हैं, जो कि अभी तक आई भी नहीं.

UP Board की बड़ी खबर! इस तारीख को होंगे कंपार्टमेंट पेपर, ऐसे पाएं एडमिट कार्ड

सिपाही के बागी होने की वजह
गौरतलब है कि यूपी पुलिस के एक सिपाही मनोज कुमार का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह यह कहता नजर आ रहा था कि सरकार उनसे 12 घंटे काम कराती है लेकिन खराब क्वॉलिटी का खाना देती है. उसने यह तक कहा कि ये रोटियां कुत्तों को डाल दीजिए. क्या आपके बच्चे ऐसा खाना खाएंगे? वहीं, बिलखते हुए कॉन्स्टेबल मनोज कुमार का कहना था कि यूपी पुलिस के आरक्षियों को सब दबाते चले जा रहे हैं. उसे धमकियां दी जा रही हैं कि अगर थाली जनता के बीच ले गए तो सीधा बर्खास्त कर दिया जाएगा. पुलिस के संज्ञान में वीडियो आया तो कॉन्स्टेबल उसे जीप में ठूंसकर ले गई. 

इसके बाद फिरोजाबाद पुलिस ने कॉन्स्टेबल मनोज कुमार पर आरोप लगाए और बताया कि वह आदतन अनुशासनहीन है और उसके खिलाफ पहले भी कई एक्शन लिया जा चुका है. 

Rashifal : जानिए क्या कहते हैं 11 अगस्त को आपके ग्रह-नक्षत्र, कैसा रहेगा आपका दिन, किस राशि के जातकों को रहना है आज सावधान...

Read More
{}{}