trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01379017
Home >>Uttar Pradesh

Etawah:रामलीला पंडाल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा टला

जनपद के भरथना इलाके में चल रही रामलीला पंडाल में शार्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई. आग लगने के चलते पंडाल धू-धू कर जलने लगा. रामलीला का पंडाल घटना की जानकारी मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. आग लगने की जानकारी फौरन स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड को दी.

Advertisement
Etawah:रामलीला पंडाल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा टला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 03, 2022, 10:09 PM IST

इटावा: जनपद के भरथना इलाके में चल रही रामलीला पंडाल में शार्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई. आग लगने के चलते पंडाल धू-धू कर जलने लगा. रामलीला का पंडाल घटना की जानकारी मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. आग लगने की जानकारी फौरन स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड को दी. मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत करते हुए आग पर काबू पा लिया.

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी
हालांकि जब तक फायर बिग्रेड आग पर काबू पाती तब तक पंडाल जलकर राख हो चुका था. घटना की जानकारी मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस पूरे मामले में जांच पड़ताल में की जा रही है. 

हो सकता था बड़ा हादसा
हालांकि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. मौके पर पहुंचे भर्थना एसडीएम कुमार सत्यमजीत ने बताया आग लगने की सूचना जैसे ही लगी , हम लोग मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. किसी प्रकार का जनहानि नहीं हुआ है. हालात नियंत्रण में हैं. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में बिहार के युवक ने काटा हाथ, नीतिश राज में भ्रष्टाचार को बताई वजह
विशेष सतर्कता की जरुरत
नवरात्र के साथ ही त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है. दशहरा और दीपावली के आसपास आग लगने की कई घटनाएं हर साल होती हैं. ऐसे में जरुरत इस बात की है कि रामलीला आयोजन समितियों के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी विशेष एहतियात बरते. आगजनी की घटनाओं पर रोक लगाने के साथ ही हादसे के प्रभाव को कम करने के लिए लोगों को आपदा प्रबंधन के नजरिए से प्रशिक्षित किए जाने की जरुरत भी है.

Read More
{}{}