trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01286624
Home >>Uttar Pradesh

Farmani Naaz: 1 करोड़ के Studio में रिकॉर्डिंग करती हैं फरमानी नाज, मां सरस्वती और मंदिर के लिए खास जगह

Farmani Naaz Studio: हर-हर शंभू" (Har Har Shambhu) भजन को लेकर चर्चा में बनी फरमानी नाज ने अपनी मेहनत की कमाई से 1 करोड़ रुपये की लागत से बना स्टूडियो खड़ा किया. यह वही स्टूडियो है जहां फरमानी नाज अपने गाने रिकॉर्ड करती हैं. 

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Pranjali Mishra|Updated: Aug 03, 2022, 03:12 PM IST

Farmani Naaz Studio: फरमानी नाज (Farmani Naaz) इन दिनों "हर-हर शंभू" (Har Har Shambhu) गाने को लेकर सुर्खियों में छाई हैं. इस गाने की वजह से उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया. फरमानी के गाने पर नाराजगी जताते हुए कहा गया कि शरीयत में किसी भी तरह का गीत गाना जायज नहीं है. जो भी ऐसे करते हैं, वह हराम है. मुसलमान होते हुए अगर कोई गाना गाता है, तो यह गुनाह है. ऐसे में महिला को हराम से परहेज करना चाहिए. यह शरीयत के खिलाफ है.

वहीं, फरमानी का कहना है कि एक कलाकार का कोई धर्म नहीं होता. उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. उन्होंने अपनी आवाज से पहचान बनाई है. इस विवाद के बीच फरमानी का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने फैंस को अपनी मेहनत की कमाई से 1 करोड़ रुपये की लागत से बने स्टूडियो के बारे में बताया है. फरमानी इसी स्टूडियो (Farmani Naaz Studio) में अपने गाने और वीडियो शूट करती हैं. 

फरमानी नाज ने खुद कराई स्टूडियो की सैर 
दरअसल, फरमानी नाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है. वीडियो का टाइटल है- ‘एक करोड़ रुपए का स्टूडियो, अपनी मेहनत और आपकी दुआ से बनाया आपको आज दिखाते हैं. वीडियो में फरमानी अपने फैंस को बता रही हैं, ‘मेरे स्टूडियो में आकर लोग वीडियो बनाते हैं. मैं आज अपने स्टूडियो को खुद दिखाने जा रही हूं. इसी जगह हम लोग अपने गाने की रिकॉर्डिंग करते हैं. बाहर से आपको ये इतना सुंदर लग रहा है.'

बेहद आलीशान है स्टूडियो 
फरमानी ने बिल्डिंग के हर फ्लोर और कमरे दिखाए. इस बिल्डिंग में मेहमानों के लिए कमरे और जिम की भी व्यवस्था की गई है. नाज ने वीडियो में रियाज का कमरा दिखाया, जहां उनके भाई फरमान हारमोनियम बजाते दिखे. इस दौरान उन्होंने लिपसिंग रूम दिखाया, जो काफी आलीशान है. यहां दीवारों पर यूट्यूब से मिले अवॉर्ड्स सजे थे. इसके बाद फरमानी ने स्टूडियो की सैर कराई, जहां वह अपनी टीम के साथ काम करती हैं. वीडियो में फरमानी ने अपने सॉन्ग राइटर अनुज से मिलवाया, जो उनके लिए गाने लिखते हैं. 

Farmani Naaz: जानें कौन हैं फरमानी नाज, जो 'हर हर शंभू' गाकर आईं उलेमाओं के निशाने पर

स्टूडियो में बनाया है मंदिर 
नाज ने अपने स्टूडियो में मां सरस्वती की मूर्ति भी रखी है. साथ ही स्टूडियो में मंदिर भी बनाया है. सिंगर ने यह भी बताया कि इस आलीशान स्टूडियो की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाती है. यहां कौन आता है कौन जाता है, हर पल नजर रखी जाती है.
अपने फैंस को धन्यवाद देते हुए उन्होंने हमेशा यूं ही सपोर्ट करने और प्यार-मोहब्बत बनाए रखने की अपील की है. 

Farmani Naaz के धर्म परिवर्तन की खबर का क्या है सच, 'हर-हर शंभू' सिंगर ने कही ये बात

मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव की रहने वाली हैं फरमानी
फरमानी नाज मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मदपुर माफी गांव की रहने वाली हैं. उनकी शादी 25 मार्च 2017 को मेरठ के छोटा हसनपुर गांव के रहने वाले इमरान से हुई थी. शादी के एक साल बाद बेटा होने के बाद से ही फरमानी को ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया. जिस पर फरमानी अपने बेटे के साथ मायके आकर रहने लगीं. बता दें कि फरमानी ने देश के जाने माने सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) में भी पार्टिसिपेट किया. हालांकि, बेटे की तबियत खराब होने के चलते उन्हें वापस आना पड़ा. लेकिन फरमानी यहीं नहीं रुकीं. वह एक यूट्यूब सिंगर बनकर सामने आईं. आज वह किसी के पहचान की मोहताज नहीं हैं. 

यह भी देखें- 3 August History: देखें 3 अगस्त के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं

Read More
{}{}