trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01515409
Home >>Uttar Pradesh

Azamgarh: 25 हजार का इनामी कुल्लू कंकाली मुठभेड़ में घायल, पलक झपकते ही चुरा लेता था बोलेरो

Azamgarh: ड्राइविंग सीट पर बैठा व्यक्ति पुलिस बल द्वारा चारो तरफ से घिरा देख भागने लगा और पुलिस टीम पर फायर किया. पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में फायर किया जिसमें बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी. पढ़ें पूरी खबर...

Advertisement
Azamgarh: 25 हजार का इनामी कुल्लू कंकाली मुठभेड़ में घायल, पलक झपकते ही चुरा लेता था बोलेरो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 05, 2023, 12:42 PM IST

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ः जनपद आजमगढ़ में चोरी की घटनाओं में फरार चल रहे अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है, इसी क्रम में बीती देर रात देवगांव थाने की पुलिस ने 25 हजार के इनामी अपराधी को कुल्लू कंकाली को धर दबोचा. आइए बताते हैं पूरा मामला. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी अपराधी बिना नम्बर लगी चोरी की पिकअप गाड़ी के साथ केराकत-देवगांव मार्ग पर करियागोपालपुर की तरफ से गड़ौली होकर बुढ़ऊ बाबा आकर अपने साथियों के साथ मिलकर बकरी/भैंस चोरी करने की फिराक में है.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सूचना मिलने के बाद स्वाट टीम तथा देवगांव की पुलिस घेराबंदी कर आने जाने वाले गाड़ीयों को रोककर चेक करने लगी कि तभी कुछ देर बाद एक सफेद रंग की पिकअप गाड़ी आती हुई दिखाई पड़ी. पुलिस टीम को देख चालक गाड़ी रोककर पीछे की तरफ ग्राम सारंगपुर की ओर कच्चे रास्ते पर गाड़ी को मोड़ कर भागने लगा लेकिन खराब रास्ते के कारण पिकअप वाहन फंस गया. ड्राइविंग सीट पर बैठा व्यक्ति पुलिस बल द्वारा चारो तरफ से घिरा देख भागने लगा और पुलिस टीम पर फायर किया. पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में फायर किया जिसमें बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी. गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान कुल्लू कंकाली निवासी मोहम्मदपुर थाना गंभीरपुर के रूप में की गई है. 

पूछताछ में उसने बताया कि पिकअप वाहन को उसने अपने साथी अजीम, कुल्लू उर्फ दिलनवाज, हारुन, नईम, सैफ निवासी आजमगढ़ तथा जौनपुर के खेता सराय थाना के निवासी रिजवान के साथ मिलकर जौनपुर से ही चुराया था. मुठभेड़ के बाद कुल्लू कंकाली को जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. पुलिस ने उसके पास से अवैध असलहा व कारतूस के साथ चोरी की पिकप बरामद किया की है. इससे और पूछताछ की जा रही है जो भी इस गैंग में शामिल होंगे उनके विरुद्ध आगे विधिक कार्रवाई की जाएगी.

कौन है कुल्लू कंकाली 
कुल्लू कंकाली के ऊपर तीन थाना क्षेत्र में 7 मुकदमे दर्ज दर्ज हैं. यह अपने गैंग के साथ मिलकर पिकअप और बोलेरो गाड़ी चोरी करता था. जिसका इस्तेमाल पशु चोरी तथा अन्य चोरी में करता था.

Sambhal: बारात लेकर आया था बड़ा भाई, छोटे के साथ हो गई दुल्हन की विदाई, जानें क्यों हुआ ऐसा!
 

Read More
{}{}