trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01562621
Home >>Uttar Pradesh

Looteri Dulhan: लास्ट तक बदलती रही दुल्हन पे दुल्हन, जानिए कैसे घर पहुंची लुटेरी दुल्हन

UP News: कानपुर देहात पुलिस ने लोगों के साथ धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से शादी करने, रुपये और जेवरात लेकर फरार हो जाने वाले लुटेरी दुल्हन गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जानिए पूरा मामला...

Advertisement
Looteri Dulhan: लास्ट तक बदलती रही दुल्हन पे दुल्हन, जानिए कैसे घर पहुंची लुटेरी दुल्हन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 08, 2023, 10:12 AM IST

एटा: यूपी, दिल्ली और हरियाणा लुटेरी दुल्हन में लुटेरी दुल्हन के लूट के कई मामले आ चुके हैं. इसको लेकर पुलिस भी मुस्तैद है. इसी के तहत थाना कोतवाली कानपुर देहात पुलिस ने लोगों के साथ धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से शादी करने, रुपये और जेवरात लेकर फरार हो जाने वाले लुटेरी दुल्हन गिरोह का भंडाफोड़ किया है. मामले में एक्शन लेते हुए एटा पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसके 3 साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

भरोसा कर पीडित ने किया था संपर्क
आपको बतादें कि 7 फरवरी 2023 को थाना कोतवाली देहात क्षेत्र स्थित गांव गाजीपुर पहोर निवासी नरेश चंद्र द्वारा थाना कोतवाली देहात पर लिखित सूचना दी थी. उसने बताया कि वह चार भाई हैं. वह अपने भाई प्रदीप की शादी के लिए अनिल पुत्र सूरजपाल निवासी थाना रिजोर एटा से तकरीबन एक माह पहले शादी के संबंध में बातचीत किया था. तब अनिल ने उसे बताया कि उसका नजदीकी हाथरस निवासी धर्मेंद्र हैं, वह शादी कराने का ही काम करते हैं, जिससे उसके अच्छे संबंध है. इसके बाद अनिल की बात पर भरोसा करते हुए वादी ने धर्मेंद्र से संपर्क किया.

ऐसे कराई गई महिला से मुलाकात 
बातचीत में धर्मेंद्र ने बताया कि जनपद लखनऊ में शादी योग्य एक लड़की है. इसके बाद समय निश्चित करके वह अगले दिन अनिल के साले पिंकू के साथ कानपुर से लखनऊ गए. वहां उनकी एक महिला से मुलाकात कराई गई, जिसके बाद महिला ने लड़की दिखाई और षड्यंत्र के तहत अनिल ने अपने साले पिंकू के लिए उसकी बात चलाई. तब वादी ने कहा कि मुझे प्रदीप की शादी की बात कराने का कहकर यहां लाए और साले की शादी की बात कर रहे. इसके बाद उसने कहा कि आज रात यहीं रुक जाते हैं, कल आपके भाई प्रदीप के लिए दूसरी लड़की दिखा देंगे.

महिला ने दूसरी लड़की को बुलाया
इसके अगले दिन महिला ने एक लड़की को बुलाया, जिसको पसंद करने के बाद उसकी गोद भराई की रस्म पूरी कर दी गई. इसके बाद में 26 जनवरी 2023 को उक्त महिला द्वारा बताया गया कि जिस लड़की के साथ गोद भराई की थी, वह लड़की किसी और के साथ चली गई. इसके बाद अन्य लड़की से शादी कराने की बात की गई, फिर महिला ने दूसरी लड़की से शादी करा दी. बीते 27 जनवरी 2023 को वह उसे विदा कराकर अपने घर ले आए. इसके बाद दुल्हन और तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मामले में एसएसपी एटा ने दी जानकारी
इस मामले में एसएसपी एटा उदय शंकर सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से धोखाधड़ी कर फर्जी शादी कराने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. ये गिरोह रुपये और जेवरात लेकर फरार हो जाता था. वहीं, इस घटना में संलिप्त अनिल, राहुल, धर्मेंद्र और लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है. वहीं, इस घटना में फरार चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहा है. साथ ही गिरोह द्वारा अब तक की गई घटनाओं के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Read More
{}{}