trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01585620
Home >>Uttar Pradesh

Bahraich: जंगल में गस्त कर रहे वन रक्षकों पर हाथियों के झुंड ने किया हमला, हालत गंभीर लखनऊ रेफर

Bahraich News: बहराइच के कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ क्षेत्र में गस्त कर रहे वन रक्षकों पर हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Advertisement
Bahraich: जंगल में गस्त कर रहे वन रक्षकों पर हाथियों के झुंड ने किया हमला, हालत गंभीर लखनऊ रेफर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 25, 2023, 08:05 AM IST

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के बहराइच ( Bahraich News ) में कतर्नियाघाट सेंचुरी क्षेत्र में गस्त के दौरान वन विभाग के वन रक्षक पर अचानक हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया.इस दौरान हाथियों के हमले के से एक वन रक्षक अम गेरुआ नदी के पार दो वन रक्षक गश्त कर रहे थे. इसी दौरान हाथियों ने फारेस्ट विभाग के वन रक्षकों पर हमला कर दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

हाथियों के झुंड के हमले में एक वन रक्षक गंभीर रूप से घायल 
आपको बता दें कि हाथियों के झुंड के हमले में एक वन रक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में घायल वन रक्षक को बहराइच जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

UP Weather: मार्च में गर्मी दिखाएगी अपने तेवर, 40 डिग्री तक जा सकता है तापमान, जानें अपने इलाके में मौसम का हाल

कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ क्षेत्र के डीएफओ ने दी जानकारी
इस मामले में कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ क्षेत्र के डीएफओ आकाश दीप बधावन ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सेंचुरी क्षेत्र में स्थित ट्रांस गेरुआ में तैनात वन रक्षक अजय सिंह व योगेश सिंह जंगल में गश्त कर रहे थे. इसी दौरान अचानक जंगली हाथियों के झुंड ने उन्हें दौड़ा लिया. हमले में अजय सिंह नाम का फारेस्ट गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया. हाथियों के हमले में वन रक्षक बुरी तरह घायल हो गए हैं, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

डीएफओ कतर्निया घाट ने बताया कि इस हमले के बाद मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सतर्कता और अधिक बढ़ाई जा रही है. ताकि आगे ऐसी स्थिती न हो सके.

What is Xylazine: क्या है लोगों को जॉम्बी बनाने वाली ड्रग ज़ाइलाज़ीन की सच्चाई, जानिए क्यों अमेरिका में मची है तबाही!

Read More
{}{}