trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01611722
Home >>Uttar Pradesh

Kaushambi : बुलेट को लेकर बारात के पहले बवाल, चार बेटियों के बाप ने दूल्हे राजा को दिखाया आईना

Kaushambi Dowry Case: दहेज में बुलेट बाइक न देने पर दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया. बारात आने से चंद घंटों पहले फोन पर लड़की को दी बारात न लाने की धमकी. दूल्हे को समझाने में जुटे परिजन. 

Advertisement
Kaushambi : बुलेट को लेकर बारात के पहले बवाल, चार बेटियों के बाप ने दूल्हे राजा को दिखाया आईना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 15, 2023, 10:25 PM IST

अली मुख्ता/कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां दहेज में बुलेट बाइक न देने पर दूल्हे ने बारात लाने से मना कर दिया. इस बात की जानकारी मिलते ही लड़की व उसके परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. दूल्हे ने लड़की को कहा कि यदि शादी में बुलेट बाइक नहीं मिली तो वह शादी नहीं करेगा.

बालिगों के बीच सहमति से बने सेक्स रिलेशन को रेप नहीं माना जा सकता, हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

यह था मामला 
यूपी के कौशांबी सरायअकिल कोतवाली के चंदनापुर गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक दूल्हे ने दहेज में बाइक न मिलने पर शादी करने से मना कर दिया. दरअसल गौरा गांव के मजरा चंदनापुर निवासी शिवलोचन मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते है. उनकी चार बेटियां है. शिवलोचन ने पहली बेटी की शादी कर दी थी और अब दूसरी बेटी वंदना का रिश्ता धूमनगंज के रम्मन का पुरवा निवासी सालिगराम उर्फ सल्लू के बेटे पंकज से तय की थी. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को शादी की तारीख निकली थी. 

बहराइच में कुआं और बगीचे की अनोखी शादी, धूमधाम से निकाली गई बारात, एसडीएम और ब्‍लॉक प्रमुख बने गवाह

शादी की हो रही थी तैयारी 
घर में वंदना की शादी की तैयारी तेजी से हो रही थी. सभी रिश्तेदार वंदना की शादी के लिए पहुंच चुके थे. वंदना के पिता और तीन भाई घर आए रिश्तेदारों का खातिरदारी में जूते हुए थे. 

फोन पर शादी ने करने की दी खबर 
शाम के समय वंदना को पंकज ने फोन किया और दहेज में बुलेट बाइक होने की बात पूछी. वंदना ने पंकज को फोन पर कहा कि रिश्ता तय होने से पहले दहेज न देने की बात हुई थी और साधारण तरीके से शादी होना तय हुआ था. लेकिन पंकज के सिर दहेज में बुलेट का भूत चड़ा हुआ था. पंकज ने वंदना को दो बात कह कर फोन काट दिया कि यदि वो बाइक नहीं देंगे तो वो बारात नहीं लाएगा. यह सुनकर वंदना के पैरों तले जमीन खिसक गई. 

किसी और को दूल्हा चुन लो
पंकज ने वंदना को दहेज में बुलेट बाइक लाने और इस बात को किसी को न बताने की धमकी दी है और साथ ही कहा कि यदि बाइक नहीं दी तो वह कसी और दूल्हे को चुनकर शादी कर ले. इस बात को कहते हुए पंकज ने फोन काट दिया. यह बात सुनकर वंदना के परिवार वालों ने लड़के वालों से बात की है. लेकिन, अभी तक किसी ने भी पुलिस से शिकायत नहीं की है.  

तहरीर के बाद होगी कार्रवाई 
पुलिस इंस्पेक्टर विनीत सिंह ने बताया कि लड़की के परिजनों द्वारा अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है. उन्होंने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 

Watch: बोतल से पानी पीने के पहले हजार बार सोचना, स्टडी ने टॉयलेट सीट से भी बदतर पाया

Read More
{}{}