trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01409182
Home >>Uttar Pradesh

Delhi Metro: दिवाली पर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बड़ा बदलाव, देखें कब चलेगी आखिरी ट्रेन

DMRC Metro Timing Change:  दिवाली पर दिल्ली मेट्रो रेल सेवाओं की टाइमिंग में बदलाव हुआ है. देखें शेड्यूल...

Advertisement
Delhi Metro: दिवाली पर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बड़ा बदलाव, देखें कब चलेगी आखिरी ट्रेन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 24, 2022, 02:02 PM IST

DMRC Metro Timing Change: देश भर में आज दीपावली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. लेकिन अगर आप मेट्रो से सफर कर परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों के यहां जाकर दिवाली पर खुशियां बांटने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, दिल्ली मेट्रो ने दीपावली पर अपने सभी कॉरिडोर की आखिरी मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया है. जिसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बयान जारी कर दी है. 

दरअसल, सामान्य दिनों में दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन अपने टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे शुरू होती थी, लेकिन दिवाली  के दिन आखिरी मेट्रो टर्मिनल स्टेशनों से एक घंटा पहले रात 10 बजे शुरू होगी. हालांकि बाकी समय मेट्रो सेवाओं का संचालन सभी लाइनों पर सामान्य रहेगा. 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा, दिवाली त्योहार के कारण, 24 अक्टूबर (सोमवार) को आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा सभी मेट्रो लाइन के टर्मिनल स्टेशनों से 10 (2200) बजे शुरू होगी.'' दिवाली के दिन बाकी समय मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह सभी लाइन पर नियमित समय से चलेंगी.सामान्य तौर पर टर्मिनल स्टेशनों से दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन हर लाइन पर करीब 11 बजे छूटती है. लेकिन दिवाली को लेकर डीएमआरसी ने समय में बदलाव किया है. उस दिन आखिरी मेट्रो रात 10 बजे ही अपने टर्मिनल स्टेशनों से छूटगी. लेकिन दिन में मेट्रो सेवाएं बाकी दिनों की तरह नियमित समय से चलती रहेंगी.''

वहीं, दिल्ली में पटाखों और पराली जलाने की वजह से दिल्ली की हवा सोमवार सुबह ‘‘बहुत खराब’’ श्रेणी के नजदीक पहुंच गयी. दिल्ली में रविवार सुबह 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 259 रहा जो सात वर्षों में दिवाली से एक दिन पहले का सबसे कम एक्यूआई है. दिल्ली में सोमवार सुबह छह बजे एक्यूआई 298 दर्ज किया गया. पड़ोसी शहर गाजियाबाद (300), नोएडा (299), ग्रेटर नोएडा (282), गुरुग्राम (249) और फरीदाबाद (248) में वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गयी. 

 

Read More
{}{}