trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01409147
Home >>Uttar Pradesh

UP Police हुड़दंगियों पर कसेगी नकेल, प्रमुख सड़कों पर पटाखे छुड़ाने पर होगा एक्शन

UP Police: यूपी पुलिस हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिए अलर्ट मोड़ में है. आइए बताते है पूरा मामला...

Advertisement
UP Police हुड़दंगियों पर कसेगी नकेल, प्रमुख सड़कों पर पटाखे छुड़ाने पर होगा एक्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 24, 2022, 01:32 PM IST

लखनऊ: पूरे देश में आज धूमधाम से दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है. पटाखों मिठाइयों और सजावट के सामानों से बाजार पटे पड़े हैं. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर यूपी पुलिस (UP Police) चप्पे-चप्पे पर तैनात है. अराजक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है. बता दें कि यूपी पुलिस हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिए अलर्ट मोड़ में है.

7 हजार पुलिसकर्मी किए गए तैनात 
आपको बता दें कि हुड़दंगियों द्वारा प्रमुख सड़कों पर पटाखे छुड़ाने पर कार्रवाई होगी. खास बात ये है कि लखनऊ शहर भर में निगरानी के लिए 7 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. अराजक तत्व पुलिस को पहचान न सकें, इसके लिए सादे कपड़ों में पुलिस मौजूद रहेगी. इसके अलावा पुलिस सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी करेगी.

सीएम के निर्देश पर अस्पताल अलर्ट
आपको बताते हैं कि दीपावली के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पतालों को भी अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिया है. प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों की स्पेशल तैनाती की गई है. वहीं, अगर राजधानी लखनऊ की बात करें तो, दिवाली पर अस्पतालों को अलर्ट रखा गया है. जहां डॉक्टर 24 घंटे मुस्तैद रहेंगे. इस दौरान बर्न यूनिट, आईसीयू में पुख्ता इंतजाम और दमकल की तैनाती भी रहेगी. वहीं, 108 की  2200 एंबुलेंस 24 घंटे जनता की सेवा में मौजूद रहेंगी. हालांकि, सरकारी अस्पतालों की ओपीडी बंद रहेगी. इमरजेंसी सेवाएं सामान्य रूप से संचालित होती रहेगी.

25 अक्टूबर को मंदिरों के कपाट रहेंगे बंद
आपको बता दें कि लखनऊ में मंदिरों के कपाट कल बंद रहेंगे. दरअसल, 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण है. जो 12 घंटे तक रहेगा. इसका सूतक सुबह 4.29 से शाम 6.30 तक रहेगा. इसलिए प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंदिरों के कपाट बंद रहेंगे.

महंगाई के बावजूद दीपावली में नहीं कम हुई रौनक
इस दीपावली बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाजारों में काफी चहल-पहल है. महंगाई के बावजूद बाजारों में भीड़ देखने को मिल रही है. अगर कारोबार की बात करें तो, लखनऊ राजधानी में धनतेरस पर 3,250 करोड़ का कारोबार हुआ. सराफा, ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे ज्यादा रौनक देखने को मिली. लगभग 12 करोड़ के कपड़े बिके, फर्नीचर मार्केट रूखा रहा. वहीं, आतिशबाजी, इको ग्रीन पटाखों की रही धूम रही, जहां लगभग 75 करोड़ की बिकी हुई. वहीं, बर्तन बाजार में 10 करोड़ की खरीदारी हुई.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}