trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01275119
Home >>Uttar Pradesh

Mathura: फिर तेज हुई शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की मांग, मामले में 1 अगस्त को होगी सुनवाई

Mathura News: अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने जिला जज की अदालत में मंगलवार को रिवीजन दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने लड्डू गोपाल के अभिषेक करने देने की मांग की है. 

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 26, 2022, 06:07 PM IST

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि व शाही ईदगाह मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने मंगलवार को जिला जज की अदालत में एक और रिवीजन दाखिल किया है. रिवीजन में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत मांगी गई है. मामले में सुनवाई के लिए 1 अगस्त की तारीख निर्धारित की गई है.  

एडीजे सप्तम कोर्ट ने दी सुनवाई की अगली तारीख
अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में एक प्रार्थना पत्र दाखिल किया था. जिसमें कहा गया था कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आने वाली है. शाही ईदगाह ही असली गर्भ ग्रह है. ऐसे में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत दी जाए. लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी. 

जिसके बाद याचिकाकर्ता दिनेश शर्मा द्वारा अपर कोर्ट जिला जज की अदालत में रिवीजन दाखिल किया गया है. इस मामले में एडीजे सप्तम कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 1 अगस्त दी है. अब कोर्ट फैसला करेगा कि शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत कितनी न्याय उचित है. बता दें कि इस बार जन्माष्टमी( Krishna Janmashtami Date) 18 अगस्त 2022 गुरुवार को है. 

यह भी पढ़ें- Mukhtar Ansari की पत्नी और बेटा भगोड़ा घोषित, अफशां ही संभाल रही थी काला कारोबार

दिनेश शर्मा का दावा जहां अब ईदगाह पहले वहां थी कंस की जेल 
कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा का कहना है कि हम उसी स्थान पर अभिषेक करना चाहते हैं, जहां कान्हा का जन्म हुआ था. जिसे कथित तौर पर ईदगाह कहते हैं. वहां पहले कंस की जेल थी. बाद में वहां पर भगवान कृष्ण का मंदिर का निर्माण कराया गया. कई बार मुस्लिम शासकों ने उस मंदिर को तोड़ा. अंत में औरंगजेब ने उस मंदिर को तोड़कर वहां ईदगाह मस्जिद का निर्माण करवाया. जबकि वह प्राचीन गर्भगृह है. 

यह भी पढ़ें- दो गांवों की लड़ाई में जब खुद भोलेनाथ ने किया फैसला,रोचक है स्वयंभू शिवलिंग की कहानी

Fatehpur News: फतेहपुर पुलिस का कमाल! 6 साल के मासूम पर धमकी और गबन का केस दर्ज

Read More
{}{}